scriptरोजगार नहीं मिल रहा, ग्रामीणों ने जताया रोष | Bundi News, Bundi Rajasthan News,not getting employment,the villagers, | Patrika News
बूंदी

रोजगार नहीं मिल रहा, ग्रामीणों ने जताया रोष

क्षेत्र के सादेड़ा गांव में एक वर्ष से मनरेगा कार्य नहीं चलने से ग्रामीणों के सामने रोजगार का संकट हो रहा है। कोरोनाकाल के चलते कई परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहे है। काम नहीं मिलने से परेशान श्रमिकों ने रविवार को ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पहुंचकर रोष जताकर मनरेगा कार्य जल्द शुरू करवाने की मांग है।

बूंदीJul 05, 2021 / 09:58 pm

पंकज जोशी

रोजगार नहीं मिल रहा, ग्रामीणों ने जताया रोष

रोजगार नहीं मिल रहा, ग्रामीणों ने जताया रोष

रोजगार नहीं मिल रहा, ग्रामीणों ने जताया रोष
महिला व पुरुष श्रमिकों ने बताई पीड़ा
सरपंच के आश्वासन पर वापस लौटे श्रमिक
भण्डेड़ा. क्षेत्र के सादेड़ा गांव में एक वर्ष से मनरेगा कार्य नहीं चलने से ग्रामीणों के सामने रोजगार का संकट हो रहा है। कोरोनाकाल के चलते कई परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहे है। काम नहीं मिलने से परेशान श्रमिकों ने रविवार को ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पहुंचकर रोष जताकर मनरेगा कार्य जल्द शुरू करवाने की मांग है।
जानकारी के अनुसार सादेड़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर एक वर्ष से गांव के ग्रामीणों को रोजगार नहीं मिल रहा है। रविवार को दो दर्जन से अधिक ग्रामीण एकत्रित होकर पंचायत पहुंचे व काम की मांग को लेकर दो घंटे तक महिला एवं पुरुष श्रमिकों ने सरपंच को समस्या बताई। सरपंच ने पंचायत समिति नैनवां विकास अधिकारी को अवगत करवाया। जिस पर दो या तीन दिन में मनरेगा कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया है। रोजगार को लेकर महिला श्रमिक कंवरीबाई, सोनिया बाई, कैलाश बाई, आदि का कहना था कि परिवार के सभी सदस्यों को काम नहीं मिलने से एक वर्ष से परेशान है। परिवार का खर्च चलाने में बहुत परेशानी हो रही है। इधर पुरुष श्रमिक हनुमान सैनी, रामप्रसाद सैन, बनवारीलाल आदि का कहना है कि गांव में एकमात्र नरेगा ही काम का सहारा है। यह भी एक वर्ष से नहीं चलने से खेती में फसलों के लिए खाद-बीज खरीदने से लेकर खाने-पीने व जीविकोपार्जन में भी परेशानी हो रही है।
इधर ग्राम पंचायत सरपंच कैलाश सैनी का कहना था कि पंचायत में हलका पटवारी नहीं है। इसलिए काम स्वीकृति में परेशानी आ रही है। इस समस्या से नैनवां पंचायत समिति में कार्य की सूचना दे रखी है फिर भी श्रमिकों को जल्द कार्य शुरू करवाने का आश्वासन दिया है।

Hindi News / Bundi / रोजगार नहीं मिल रहा, ग्रामीणों ने जताया रोष

ट्रेंडिंग वीडियो