scriptLockdown के दौरान शराब की ऐसे कर रहे थे होम डिलीवरी, पकड़े गए तस्कर ने खोला राज | Taskar selling illegal liquor in Meerut during lockdown | Patrika News
मेरठ

Lockdown के दौरान शराब की ऐसे कर रहे थे होम डिलीवरी, पकड़े गए तस्कर ने खोला राज

Highlights

लॉकडाउन में मेरठ में अवैध शराब बेचने का चल रहा धंधा
डिलीवरी से पहले तस्कर वसूलते थे शराब की आधी कीमत
आबकारी विभाग ने अभियान के लिए पुलिस से मदद मांगी

 

मेरठApr 21, 2020 / 05:32 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। लॉकडाउन के दौरान शराब तस्करों ने शराब के शौकीनों के लिए ऑन डिमांड शराब की सप्लाई शुरू कर दी है। इसके लिए उन्होंने बकायदा वाट्सएप ग्रुप बनाया हुआ है। जिस पर लोग शराब की डिमांड करते हैं और उनके पास कुछ देर बाद शराब पहुंच जाती है। तस्कर सब्जी की आड़ में शराब बेचने का काम कर रहे हैं। पुलिस और आबकारी विभाग ने कार्रवाई के दौरान तस्कर रूपेश को गिरफ्तार किया। उसके पास से सैकड़ों लीटर शराब बरामद हुई है।
यह भी पढ़ेंः मेरठ में आइसोलेशन वार्ड से फरार हुआ कोरोना मरीज, तलाश में जुटी पुलिस की टीमें

पुलिस ने पकड़े गए रूपेश से पूछताछ के बताया कि लोगों को वाट्सएप पर नंबर देकर शराब की होम डिलीवरी की जा रही थी। वह सब्जी और जरूरी सामान की आड़ में शराब लाए जाने का काम कर रहा था। बता दें कि शराब तस्करी की शिकायतें मिलने पर आबकारी विभाग ने पुलिस विभाग से जांच कराने का अनुरोध किया है। रुड़की रोड स्थित पीएसी के पास से आबकारी विभाग को मिली शिकायत में कहा गया है कि कई होम डिलीवरी के लिए कई लोग अपना नंबर भी दे रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः Lockdown: छुट्टी पर आया हुआ था कश्मीर में तैनात बीएसएफ का जवान, कर ली खुदकुशी

इसके अलावा भी आबकारी विभाग को लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इसमें आपूर्ति से पहले शराब की आधी कीमत देने के लिए कहा जा रहा है। बाकी आपूर्ति मिलने पर देने को कहा जाता है। हालांकि आबकारी विभाग सवा तीन सौ छापे मारकर करीब साढ़े सात सौ लीटर अवैध शराब बरामद कर चुका है। लॉकडाउन के चलते हरियाणा से सटे यूपी के जिलों की सीमाएं सील हैं। ऐसे में हरियाणा के पड़ोसी जनपदों से आने वाले सब्जी व जरूरी सामान आदि के ट्रकों पर भी निगरानी शुरू कर दी गई है।
यह भी पढ़ेंः Meerut: लखनऊ से आई रिपोर्ट ने मचाई अफरातफरी, पांच में हुई कोरोना की पुष्टि, अब तक 81 मरीज

आबकारी अधिकारी एसके तिवारी का कहना है कि विभाग की कोशिश है कि लॉकडाउन में शराब की तस्करी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाए, लेकिन सीमित साधनों के चलते यह संभव नहीं हो पा रहा है। इसलिए पुलिस की मदद ली जा रही है। अब आबकारी और पुलिस विभाग दोनों मिलाकर अभियान चलाएंगे।

Hindi News/ Meerut / Lockdown के दौरान शराब की ऐसे कर रहे थे होम डिलीवरी, पकड़े गए तस्कर ने खोला राज

ट्रेंडिंग वीडियो