scriptWeather Update : मौसम विभाग का ताजा अलर्ट, इन जिलों में होगी बारिश, मानसून फिर लौटेगा | Weather Latest Update Today Weather Alert it will heavy rain in these districts Rajasthan Monsoon will return again IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का ताजा अलर्ट, इन जिलों में होगी बारिश, मानसून फिर लौटेगा

Weather Update : मौसम विभाग का ताजा अलर्ट, आज गुरुवार को राजस्थान के 10 से ज्यादा जिलों में बारिश होगी। अभी-अभी मौसम अलर्ट है कि तीन घंटे में धौलपुर और करौली जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।

जयपुरAug 17, 2023 / 10:57 am

Sanjay Kumar Srivastava

weather_update_12.jpg

Weather Update

weather update Today : राजस्थान में आज गुरुवार से मौसम का मिजाज बदलने की सम्भावना है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि राजस्थान के 10 से ज्यादा जिलों में बारिश होगी। जयपुर मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के कुछ इलाकों में ठंडी हवाएं चलेंगी और काली घटाएं भी छाई रहेगी। पर तेज बारिश संभावना नहीं है। राजस्थान में जयपुर, अलवर, भरतपुर, टोंक, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, झुंझुनू, सीकर, चुरू, धौलपुर जिलों में बारिश के आसार हैं। इन सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। बीकानेर संभाग और जोधपुर संभाग में फिलहाल बारिश नहीं होगी। जयपुर में मौसम बुधवार से ही सुहावना बना हुआ है। जयपुर का मौसम आज अलसुबह से हीं ठंडा है। सुबह चार बजे से ठंडी हवाएं लोगों के मन और तन को राहत पहुंचा रही हैं। जयपुर के आसमान पर कभी काले बादल मंडराते हैं तो तेज हवा से वह दूर भाग जाते है। मौसम विभाग का अलर्ट है जयपुर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1692031518238265643?ref_src=twsrc%5Etfw


20 अगस्त के बाद ट्रफ लाइन की बदलेगी चाल

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार 20 अगस्त से राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में झमाझम बारिश का पूर्वानुमान है। राज्य में बारिश का दौर एक बार फिर लौटेगा। इससे किसानों को भी थोड़ी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें – मौसम का ताजा अपडेट, दो घंटे में इन दस जिलों में आकाशीय बिजली के साथ होगी बारिश

18 अगस्त से बदलेगा मौसम – जयपुर मौसम केंद्र निदेशक

जयपुर मौसम केंद्र निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया- प्रदेश के कई इलाकों में आज गुरुवार को हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है। 18 अगस्त से एक बार फिर एक सप्ताह के लिए मौसम साफ हो जाएगा क्योंकि बंगाल की खाड़ी में कोई नया लो प्रेशर सिस्टम डेवलप नहीं हो रहा है।

15 अगस्त 395.2 M.M. बरसात

राजस्थान में मानसून की वजह से औसतन 34 फीसदी बरसात हो चुकी है। 1 जून से 15 अगस्त तक 395.2 M.M. बरसात हो चुकी है।

यह भी पढ़ें – IMD Monsoon Alert : मौसम विभाग का अलर्ट, मानसून इन जिलों पर मेहरबान होगी बारिश

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का ताजा अलर्ट, इन जिलों में होगी बारिश, मानसून फिर लौटेगा

ट्रेंडिंग वीडियो