scriptपैसों के लालच में की थी फैक्ट्री मालकिन की हत्या | The factory mistress was murdered in the greed of money | Patrika News
जयपुर

पैसों के लालच में की थी फैक्ट्री मालकिन की हत्या

झोटवाड़ा थाना पुलिस की कार्रवाई

जयपुरJul 05, 2021 / 07:58 pm

Lalit Tiwari

पैसों के लालच में की थी फैक्ट्री मालकिन की हत्या

पैसों के लालच में की थी फैक्ट्री मालकिन की हत्या

झोटवाड़ा थाना पुलिस ने फैक्ट्री मालकिन की हत्या के मामले में एक बदमाश को पकड़ा हैं, जबकि दूसरा अभी फरार चल रहा हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि फैक्ट्री में ही काम करने वाले दो कर्मचारियों ने पैसे के लिए हत्या की थी। उन्हें यह जानकारी थी कि मालकिन के पास पांच से सात लाख रुपए हमेशा मौजूद रहते हैं।
डीसीपी (पश्चिम) प्रदीप मोहन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी बलवीर सिंह (30) पुत्र बजरंग पीलवा नागौर हाल कर्मचारी पीपा फैक्ट्री झोटवाड़ा का रहने वाला हैं। जबकि इस मामले में पीलवा नागौर निवासी चैन सिंह (25) पुत्र सौभाग सिंह फरार चल रहा हैं।
पुलिस ने बताया कि इस संबंध में परिवादी सुभाष नगर शास्त्री नगर निवासी राजेश कुमार खैमका ने थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि उनकी फैक्ट्री कबीर एन्टरप्राइजेज शालीमार चौराहा झोटवाड़ा इण्डस्ट्रीज एरिया में स्थित हैं, उसमें मां निर्मला देवी रहती हैं। 30 जून कोउसके टैम्पू ड्राइवर महेन्द्र उर्फ पिन्टू ने फोन कर बताया कि माताजी नीचे गिरी हुई हैं। और आस-पास खून बिखरा हुआ हैं। इस पर राजेश की तरफ से हत्या का मामला दर्ज करवाया गया।
सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान-
पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी। आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी और काम करने वाले कर्मचारियों से पूछताछ की। सीसीटीवी फुटेज से संदिग्ध व्यक्तियों का तकनीकी विश्लेषण करने के बाद फैक्ट्री में चालक बलवीर सिंह और कर्मचारी राकेश से पूछताछ की। पूछताछ में बलवीर सिंह पुलिस टीम को गुमराह करता रहा। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो बलवीर सिंह ने कहा कि उसने चाचा चैन सिंह को बुलाकर पैसे के लालच में पीपा फैक्ट्री की मालकिन की हत्या करवाई।
इस तरह दिया वारदात को अंजाम-
पुलिस पूछताछ में बलवीर सिंह ने बताया कि शराब के ठेके पर बैठकर पीपा फैक्ट्री के अंदर घटना करने की प्लानिंग की थी। आरोपी बलवीर सिंह ने बताया कि चैन सिंह भी इस फैक्ट्री में कर्मचारी रहा हैं। हम दोनों को यह अंदेशा था कि मालकिन के पास 5 से 7 लाख रुपए हमेशा अलमारी के अंदर मौजूद रहते हैं। घटना के समय वह फैक्ट्री कर्मचारी राकेश को शराब पिलाने के लिए फैक्ट्री एरिया में चला गया। पीछे से चैन सिंह ने घटना को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गया। बलवीर सिंह ने बताया कि वह राकेश को फैक्ट्री में छोड़कर घर चला गया।

Hindi News / Jaipur / पैसों के लालच में की थी फैक्ट्री मालकिन की हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो