scriptअगले चार दिन छिटपुट बरसात, 10 जुलाई से राजस्थान में सक्रिय होगा मानसून, मिलेगी गर्मी से राहत | Rajasthan monsoon 2021 weather forecast today 05 july 2021 heavy rain | Patrika News
जयपुर

अगले चार दिन छिटपुट बरसात, 10 जुलाई से राजस्थान में सक्रिय होगा मानसून, मिलेगी गर्मी से राहत

प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश ने राहत दी, वहीं कुछ स्थानों पर उमस से लोग बेहाल, पिछले 16 दिनों से अटका है मानसून, 10 जुलाई से होगा सक्रिय
 

जयपुरJul 05, 2021 / 09:51 pm

pushpendra shekhawat

w1.jpg
जया गुप्ता / जयपुर। प्रदेश में पिछले 16 दिनों से मानसून अटका हुआ है। सोमवार को भी प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश ने राहत दी, वहीं कुछ स्थानों पर उमस से लोग बेहाल रहे। अब मानसून पूर्वी राजस्थान में 10 जुलाई से सक्रिय होगा।
w3.jpg
मानसून की उतरी सीमा सोमवार को भी बाड़मेर, भीलवाड़ा व धौलपुर से गुजर रही है। ये पिछले 16 दिनों से यहीं पर है। मौसम विभाग के अनुसार 10 जुलाई से पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की सम्भावना है। 10 जुलाई को पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मानसून के आगे बढ़ेगा।
6-9 जुलाई के दौरान पूर्वी राजस्थान में होगी छिटपुट बारिश

w2.jpg
6 से 9 जुलाई के दौरान पूर्वी राजस्थान में छुटपुट स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। 10 जुलाई से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। वहीं पश्चिमी राजस्थान में मानसून के सक्रिय होने में समय लगेगा।
चुरू में 20 मिमी बारिश, जयपुर में उमस ने किया परेशान

w4.jpg
सोमवार को प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश से राहत मिली। अजमेर में 1.2 मिमी, डबोक में 0.1 मिमी, चुरू में 20 मिमी, भीलवाड़ा व पिलानी में 3 मिमी, सीकर में 5 मिमी, सवाईमाधोपुर में 2 मिमी व धौलपुर में 0.5 मिमी बारिश हुई। वहीं जयपुर में बादल आए मगर बरसे नहीं। उमस के कारण लोग बेहाल रहे।

Hindi News / Jaipur / अगले चार दिन छिटपुट बरसात, 10 जुलाई से राजस्थान में सक्रिय होगा मानसून, मिलेगी गर्मी से राहत

ट्रेंडिंग वीडियो