scriptकोरोना के चलते एकादशी पर श्रद्धालु नहीं कर सके गोविन्द देवजी के दर्शन, वीआईपी आए तो खोले द्वार | Jaipur news: govind devji temple corona guideline mahesh joshi | Patrika News
जयपुर

कोरोना के चलते एकादशी पर श्रद्धालु नहीं कर सके गोविन्द देवजी के दर्शन, वीआईपी आए तो खोले द्वार

आम के लिए बंद रहे आराध्य देव, शहर आराध्य ने एकादशी पर भक्तों को नहीं दिए दर्शन, वीआईपी आए तो कोरोना गाइडलाइन भूला मंदिर प्रशासन, भक्तों ने की सुख समृद्धि की कामना

जयपुरJul 05, 2021 / 09:31 pm

pushpendra shekhawat

g1.jpg
जयपुर। योगिनी एकादशी के मौके पर सोमवार को भक्तों ने व्रत रखकर भगवान विष्णु की पूजा अर्चना कर मंदिरों में दर्शन के साथ ही दान पुण्य किया। गोविंददेव जी मंदिर में मंदिर में ठाकुर जी ने एकादशी पर भक्तोंं को दर्शन नहीं दिए। कोरोना संक्रमण और भीड़भाड़ के चलते गोविंद देव जी मंदिर प्रबंधन की ओर से भक्तों के हित में अच्छी पहल भी देखने को मिली।
g3.jpg
यहां हर बड़े उत्सवों, एकादशी, पूर्णिमा पर आम दर्शनार्थियों का प्रवेश वर्जित रहेगा। ताकि कोई संक्रमण का खतरा न रहे या व्यवस्था न बिगड़े। परंतु भगवान के दर्शनों में भी वीवीआईपी माहौल में दर्शन जारी रहे। सुबह मुख्य सचेतक महेश जोशी समेत अन्य लोगों ने मंदिर में दर्शन किए। आमजन ने कहा कि नियम सबके लिए एक हो।
g2.jpg
इस दौरान भक्त मंदिर के मुख्य द्वार बंद होने पर नतमस्तक होकर आराध्य से सुख समृद्धि की कामना करते हुए दिखे। सुबह महंत अंजन कुमार गोस्वामी के सान्निध्य में ठाकुरजी का अभिषेक हुआ।

g4.jpg
इसके बाद नटवर वेश में दर्शन दिए। गोचारण लीला भाव के अनुरूप श्रृंगार किया। भक्तों ने ईदर्शन किए। मंगलवार से सुचारू सुबह 7.45 बजे से सुबह 11.30 बजे तक दर्शन होंगे।

Hindi News / Jaipur / कोरोना के चलते एकादशी पर श्रद्धालु नहीं कर सके गोविन्द देवजी के दर्शन, वीआईपी आए तो खोले द्वार

ट्रेंडिंग वीडियो