scriptहनुमान बेनीवाल का सांसद पद से इस्तीफा, जानें अब क्या करेंगे | Hanuman Beniwal resigns from MP post know what he will do now | Patrika News
जयपुर

हनुमान बेनीवाल का सांसद पद से इस्तीफा, जानें अब क्या करेंगे

Hanuman Beniwal Resigned : हनुमान बेनीवाल ने सांसद पद से इस्तीफा दिया। हनुमान बेनीवाल ने अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को सौंपा।

जयपुरDec 16, 2023 / 04:08 pm

Sanjay Kumar Srivastava

hanuman_beniwal.jpg

Hanuman Beniwal

राजस्थान के नागौर जिले से सांसद हनुमान बेनीवाल ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को हनुमान बेनीवाल ने अपना इस्तीफा सौंपा है। हनुमान बेनीवाल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हैं। वह राजस्थान के नागौर जिले से सांसद हैं। एक व्यक्ति एक ही पद से जनता प्रतिनिधित्व कर सकता है। हनुमान बेनीवाल नागौर से सांसद के साथ अभी अभी हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में खींवसर से जनता ने चौथी बार विधायक चुना है। पश्चिमी राजस्थान के जाट पट्टी में हनुमान बेनीवाल काफी लोकप्रिय हैं। सोशल मीडिया पर वे खासे सक्रिय रहते हैं। उनकी बड़ी फैन फॉलोविंग है। संसद भवन में हुई घुसपैठ में घुसपैठियों को बिना डरे पकड़ने की वजह से हनुमान बेनीवाल इन दिनों खासा सुर्खियों में हैं।

पहले भाजपा में थे हनुमान बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल मूलत: नागौर निवासी है। छात्र जीवन में ही वे राजनीति में सक्रिय हो गए थे। वे राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष रह चुके हैं। छात्र राजनीति से निकलने के बाद उन्होंने भाजपा का दामन थामा। साल 2008 में वे भाजपा के टिकट पर खींवसर से पहली बार विधायक बने। किन्हीं कारणों से बेनीवाल ने भाजपा छोड़ अपनी पार्टी बना ली।

यह भी पढ़ें – गजेन्द्र सिंह शेखावत और अशोक गहलोत के वकीलों ने किया ऐसा आग्रह, सुनकर जज ने कहा – OK

भाजपा के चार सांसदों ने दिए इस्तीफे

इसस पूर्व राजस्थान में भाजपा जनादेश मिलने के बाद विधायक बने भाजपा के 3 सांसदों ने अपने संसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने वाले भाजपा सांसदों में दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा शामिल हैं। राजस्थान के अलवर से भाजपा के सांसद बाबा बालकनाथ ने 7 दिसम्बर को अपनी लोकसभा की सदस्यता छोड़ दी थी। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा में 7 सांसद चुनाव में खड़े किए थे, जिनमें तीन हार गए हैं।

यह भी पढ़ें – कच्चे तेल की कीमत में आई भारी गिरावट, प्रताप सिंह खाचरियावास का व्यंग्य – अब तो BJP सरकार कम करे पेट्रोल-डीजल के दाम

Hindi News/ Jaipur / हनुमान बेनीवाल का सांसद पद से इस्तीफा, जानें अब क्या करेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो