scriptHaj Yatra 2023: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा पहला जत्था | Haj Yatra 2023: First batch Arrived At Jaipur International Airport | Patrika News
जयपुर

Haj Yatra 2023: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा पहला जत्था

Haj Yatra 2023 के तहत यात्रियों का पहला जत्था सोमवार शाम को सउदी अरब से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल एक पर लौटा।

जयपुरJul 04, 2023 / 01:06 pm

Nupur Sharma

patrika_news_54.jpg

जयपुर। Haj Yatra 2023 के तहत यात्रियों का पहला जत्था सोमवार शाम को सउदी अरब से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल एक पर लौटा। अपनी सरजमीं पर आते ही यात्रियों ने परिजनों से गले लगकर खुशी जाहिर की। परिजनों के साथ ही राज्य हज कमेेटी के चेयरमैन अमीन कागजी ने हज यात्रियों को गुलाब का फूल देकर इस्तकबाल किया। कागजी ने बताया कि पहली उड़ान से जयपुर और आसपास की जगहों के 256 यात्री आए।


यह भी पढ़ें

राजस्थान सहित उत्तर पश्चिमी क्षेत्रों में पड़ेगी तेज गर्मी फिर होगी बारिश

इस दौरान एयरपोर्ट पर यात्रियों को पवित्र पानी आबे ए जमजम दिया गया। यात्रियों से बातचीत कर उनके अनुभव सुने। कागजी ने अगले साल सफर पर जाने वाले यात्रियों के लिए माकूल इंतजाम करने और केंद्रीय हज कमेटी से विभिन्न विषयों पर चर्चा करने की बात कही। यात्रियों ने कहा कि राज्य हज कमेटी के प्रयास से जयपुर से जाने का मौका मिला। इसके साथ ही सफर भी बढ़िया हुआ।

यात्रियों की सुविधा के लिए जयपुर एयरपोर्ट की ओर से कस्टम अधिकारियों के लिए दो काउंटरों के साथ-साथ छह इमीग्रेशन काउंटर स्थापित किए गए। यात्रियों की सुविधा के लिए टर्मिनल एक पर एक मनी एक्सचेंज काउंटर भी स्थापित किया गया। तीन साल के अंतराल के बाद जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट ने 21 मई से हज उड़ानें शुरू की थी।


यह भी पढ़ें

खबर का असर : अब मटकों में सीमेंट भरकर नहीं, वेटलिफ्टिंग सेट से करेंगी ओलंपिक तक जाने की तैयारी

खास-खास
-23 जुलाई तक आएगी उड़ानें
-जयपुर के लिए कुल 23 उड़ानें होगी संचालित, 5700 यात्री वापसी करेंगे

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8m8yu9

Hindi News / Jaipur / Haj Yatra 2023: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा पहला जत्था

ट्रेंडिंग वीडियो