scriptOla S1 और S1 Air हुए नए वर्ज़न में पेश, जानिए क्या हुआ बदलाव और कितनी होगी कीमत | Ola S1 and S1 Air new 2 kWh variants launched | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

Ola S1 और S1 Air हुए नए वर्ज़न में पेश, जानिए क्या हुआ बदलाव और कितनी होगी कीमत

Ola S1 & S1 Air New Variants: देश की टॉप इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनियों में से एक ओला इलेक्ट्रिक ने अपने S1 और S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को नए वर्ज़न में आज देश में पेश कर दिया है। कंपनी की तरफ से इन दोनों नए वैरिएंट्स में पिछले वैरिएंट्स के मुकाबले बदलाव देखने को मिलेगा।

Feb 09, 2023 / 06:03 pm

Tanay Mishra

ola_s1_air.jpg

Ola S1 Air

दुनियाभर में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी तेज़ी से आगे बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को मोबिलिटी का फ्यूचर भी माना जाता है। भारत समेत दुनियाभर में पिछले दो साल में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की पॉपुलैरिटी और डिमांड तेज़ी से बढ़ी है और यह आगे भी जारी रहने वाली है। भारत में टू-व्हीलर्स को डेली कम्यूट के लिए सबसे सुविधाजनक माना जाता है इसलिए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स सेगमेंट में सबसे ज़्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री होती है। इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में देश की कंपनी ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) टॉप पर है। कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स S1 और S1 Pro को 15 अगस्त, 2021 को भारत में लॉन्च किया था। वहीं कंपनी ने 22 अक्टूबर, 2022 को S1 Air देश में लॉन्च किया था। अब आज गुरुवार, 9 फरवरी, 2023 को कंपनी ने Ola S1 और S1 Air को नए अंदाज़ में पेश कर दिया है।

मिलेगा यह बदलाव

Ola S1 और S1 Air के आज लॉन्च हुए नए वैरिएंट में पुराने वैरिएंट के मुकाबले एक बदलाव देखने को मिलेगा। यह बदलाव इन दोनों के बैट्री पैक में मिलेगा। ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के इस नए वैरिएंट को 2 kWh बैट्री पैक के साथ पेश किया है। सिंगल चार्जिंग में इन दोनों को 91 किलोमीटर की राइडिंग रेंज मिलेगी। इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

ola_s1_air_.jpg


यह भी पढ़ें

कम खर्च में Maruti Suzuki Alto, Swift से लेकर Wagon R तक को खरीदने का शानदार मौका, जानिए कितना मिल रहा है डिस्काउंट

कितनी है शुरुआती कीमत?

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इन दोनों नए लॉन्च हुए वैरिएंट्स की कीमत का भी खुलासा कर दिया है। Ola S1 Air के 2 kWh वैरिएंट की शुरुआती कीमत 84,999 रुपये है। वहीँ Ola S1 के 2 kWh वैरिएंट की शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है।

बुकिंग हुई शुरू

Ola S1 और S1 Air के 2 kWh वैरिएंट्स की बुकिंग भी आज से शुरू हो गई है। इस बात की जानकारी ओला इलेक्ट्रिक की तरफ से दी गई। कंपनी ने बताया कि इन दोनों वैरिएंट्स को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक किया जा सकता है।

कब से शुरू होगी डिलीवरी?

ओला इलेक्ट्रिक ने इन दोनों नए वैरिएंट्स की डिलीवरी के बारे में भी जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि इस साल जुलाई से ही Ola S1 और S1 Air के 2 kWh वैरिएंट्स की डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी। कंपनी ने यह भी बताया कि Ola S1 और S1 Air के 2 kWh वैरिएंट्स के नया होने के कारण डिलीवरी तीन महीने की देरी से शुरू होगी।

यह भी पढ़ें

ड्राइविंग लाइसेंस चोरी होने पर न हो परेशान, आसानी से ऑनलाइन मिल सकता है डुप्लीकेट लाइसेंस, जानिए कैसे

Hindi News/ Automobile / Electric Vehicles / Ola S1 और S1 Air हुए नए वर्ज़न में पेश, जानिए क्या हुआ बदलाव और कितनी होगी कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो