scriptOLA ने बनाया Tesla को टक्कर देने का प्लान, दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाने की तैयारी | Ola plans to compete with Tesla, to make most affordable electric car | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

OLA ने बनाया Tesla को टक्कर देने का प्लान, दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाने की तैयारी

अमरीकी कंपनी टेस्ला दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी है। पर अब एक भारतीय कंपनी ने इसे टक्कर देने का फैसला लिया है।

Oct 17, 2022 / 06:47 pm

Tanay Mishra

ola_electric_vs_tesla.jpg

Ola Electric vs. Tesla

दुनियाभर में ही इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ रही है। और भारत भी इसमें पीछे नहीं है। इसी के चलते देश-विदेश की कई बड़ी कंपनियाँ अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को भारत में लॉन्च करने के लिए उत्साहित रहती हैं। इन्हीं में दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी अमरीका आधारित टेस्ला (Tesla) भी शामिल है। टेस्ला पिछले काफी समय से देश में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में है। समय-समय पर कंपनी की इलेक्ट्रिक कार को देश की सड़कों पर देखा भी गया है। पर आधिकारिक लॉन्चिंग से जुड़ी कोई भी जानकारी अब तक नहीं दी गई है। पर देश में इसके लॉन्च से पहले ही एक भारतीय कंपनी ने टेस्ला को टक्कर देने की तैयारी शुरू कर दी है।


ओला इलेक्ट्रिक का नया प्लान

भारतीय कंपनी ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) अभी तक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स तक ही सीमित है। पर कंपनी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में प्रवेश करने का भी प्लान बना रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाने का प्लान बना रहे है। इसके ज़रिए ओला इलेक्ट्रिक कंपनी न सिर्फ टेस्ला को, बल्कि दूसरी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनियों को भी टक्कर देने की तैयारी में है।

bhavish_vs_elon.jpg


यह भी पढ़ें

Mercedes ने पेश की नई इलेक्ट्रिक कार, जानिए कब देगी भारतीय मार्केट में दस्तक



ओला के संस्थापक की टेस्ला के संस्थापक को चुनौती

ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने हाल ही में एक बयान देते हुए कहा है कि फिलहाल टेस्ला की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की कीमत 50,000 डॉलर यानि की करीब 41 लाख रूपये है। ऐसे में दुनिया के कई लोग इसे खरीद पाने में समर्थ नहीं हैं। ऐसे में उनकी कंपनी दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाकर इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में क्रांति ला सकती है। ऐसे में भाविश के इस बयान को टेस्ला के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) के लिए चुनौती के रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें

इस फेस्टिव सीज़न प्रदूषण के बीच भी ले साफ हवा में सांस, इन 5 गाड़ियों में मिलता है बेहतरीन एयर प्यूरीफायर

Hindi News / Automobile / Electric Vehicles / OLA ने बनाया Tesla को टक्कर देने का प्लान, दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाने की तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो