scriptभांजे की पत्नी बन बुजुर्ग दंपती को बनाया शिकार, लाखों के जेवर और नकदी ले उड़ी | Nephew Wife Steals Jewelry And Cash Worth Lakhs From Elderly Couple House In Bikaner Rajasthan | Patrika News
बीकानेर

भांजे की पत्नी बन बुजुर्ग दंपती को बनाया शिकार, लाखों के जेवर और नकदी ले उड़ी

भलूरी गांव के पूर्व सरपंच के घर भांजे की पत्नी बनकर आई एक महिला 50 लाख रुपए से अधिक के जेवर और नकदी पार कर ले गई। आरोपी महिला ने बुजुर्ग दम्पती को नशीली दवा मिला खाना खिलाया।

बीकानेरAug 03, 2023 / 02:55 pm

Nupur Sharma

photo_2023-05-26_19-25-00.jpg

बज्जू/बीकानेर@पत्रिका। भलूरी गांव के पूर्व सरपंच के घर भांजे की पत्नी बनकर आई एक महिला 50 लाख रुपए से अधिक के जेवर और नकदी पार कर ले गई। आरोपी महिला ने बुजुर्ग दम्पती को नशीली दवा मिला खाना खिलाया। फिर वारदात को अंजाम दिया। अगले दिन बुजुर्ग दम्पती को होश आया, तब वारदात का पता चला। आरोपी महिला सोने-चांदी के जेवरों के साथ 35 लाख रुपए नकद भी ले गई हैं। पुलिस के अनुसार ग्राम पंचायत भलूरी के पूर्व सरपंच धन्नाराम आचार्य अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। 30 जुलाई को दोपहर में उनके घर फलौदी से एक महिला आई। उसने खुद को धन्नाराम के भांजे किशन की पत्नी बताया।

यह भी पढ़ें

पटवारी बोले… लाख-लाख लेकर हो रहे तबादले, मंत्री ने कहा-शर्म आती है, आए दिन पकड़े जाते हैं पटवारी

महिला ने रात को बने खाने में नशीली दवा मिलाकर धन्नाराम व उसकी पत्नी को खिला दिया। जिससे दोनों बेहोश हो गए। महिला ने रात में फोन कर अपने तीन साथियों को बुला लिया। आरोपियों ने बड़े इत्मीनान से पूरे घर की तलाशी ली और नकदी, जेवर व कीमती सामान जो हाथ लगा, लेकर फरार हो गए। सुबह छह बजे बुजुर्ग दम्पती को होश आया, तो घर में सामान बिखरा देख सन्न रह गए। कमरे में रखी संदूक से सोने-चांदी के जेवर एवं नकदी गायब थे। इस पर धन्नाराम ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने मौका देखा, डॉग स्क्वायड को बुलाया
बज्जू थानाधिकारी रामकेश मीणा, हवलदार श्रवणराम मौके पर पहुंचे। चोरी की बड़ी वारदात होने के चलते बीकानेर से डॉग स्क्वायड एवं एफएसएल टीम को भी बुला लिया। पुलिस टीमों ने साक्ष्य जुटाए और छानबीन की। महिला व उसके साथी पूरी रेकी करने के बाद ही धन्नाराम के घर आए थे। उन्हें पता था कि दोनों बुजुर्ग अकेले रहते हैं। महिला दोपहर दो बजे घर आई और रात करीब 12 से एक बजे के बीच वारदात कर फरार हो गई। महिला के साथ तीन युवक भी वारदात में लिप्त हैं।

धन्नाराम ने बताया कि जिंदगीभर हाड़-तोड़ मेहनत करने के बाद पाई-पाई जोड़कर पूंजी जमा की। इसी के सहारे बुढ़ापा आराम से गुजारने की सोच रखी थी। वे उस घड़ी को कोस रहे हैं, जब महिला पर विश्वास कर घर में रहने दिया। अफसोस हो रहा है कि भांजे किशन से एक बार बात ही कर लेता, तो शायद वारदात नहीं होती।

यह भी पढ़ें

पारिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने खुद पर उंड़ेला केरोसीन, 8 साल पहले हुआ था निकाह

यह सामान गया चोरी
पुलिस के मुताबिक तीन तोला सोने की मंछी सुलिया व तीन तोले की झुमरी सांकली, पांच तोले का हार, पांच तोला सोने की कंठी, सोने की तीन अंगूठी, सिर पर बांधने वाला सवा भरी का बोरिया, मंगलसूत्र एक तोला, 500 ग्राम चांदी की आंवला जोडी, 500 ग्राम चांदी की जेवरी, 500 ग्राम चांदी का टणका, 500-500 ग्राम चांदी की दो पायल, 500 ग्राम चांदी का कंदौरा, चांदी के 12 सिक्के एवं एक बोलेरो गाड़ी की चाबी एवं 35 लाख रुपए नकदी चुरा ले गए। साथ ही घर में रखे 35 लाख रुपए पार कर लिए।

https://youtu.be/dBqIkIKKxwQ

Hindi News / Bikaner / भांजे की पत्नी बन बुजुर्ग दंपती को बनाया शिकार, लाखों के जेवर और नकदी ले उड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो