scriptIce therapy : 4 डिग्री टेम्प्रेचर में सामंथा रुथ प्रभु ने ली आइस बाथ थेरेपी , जाने क्या है फायदे | Samantha Ruth Prabhu took ice bath therapy in 4 degree temperature | Patrika News
सौंदर्य

Ice therapy : 4 डिग्री टेम्प्रेचर में सामंथा रुथ प्रभु ने ली आइस बाथ थेरेपी , जाने क्या है फायदे

Samantha Ruth Prabhu took ice bath therapy in 4 degree temperature:सामंथा ने अपने इंस्टाग्राम से एक 6 मिनट का वीडियो जारी किया है जिसमें वह 4 डिग्री टेम्प्रेचर में आइस बाथ लेती नजर आ रही हैं । आइस बाथ लेने से मसल्स पेन और स्वेलिंग में आराम मिलता है।

Jul 28, 2023 / 05:49 pm

Anjali pratap singh

samantha_ruth_prabhu.png

Samantha Ruth Prabhu took ice bath therapy in 4 degree temperature

Samantha Ruth Prabhu took ice bath therapy in 4 degree temperature :4 डिग्री टेम्प्रेचर में सामंथा रुथ प्रभु ने ली आइस बाथ थेरेपी , जाने क्या है फायदे

सामंथा ने अपने इंस्टाग्राम से एक 6 मिनट का वीडियो जारी किया है जिसमें वह 4 डिग्री टेम्प्रेचर में आइस बाथ लेती नजर आ रही हैं । आइस बाथ लेने से मसल्स पेन और स्वेलिंग में आराम मिलता है।
जानें आइस बाथ से क्या क्या फायदे हैं :

-आइस बाथ से मसल्‍स , टिश्यूज और जॉइंट पेन में राहत मिलती है । इन सब की जरुरत अक्सर एथलीट या फिर बॉडी बिल्डर को पड़ती है । क्यूंकि ज्यादा वर्कआउट और हैवी वेट लिफ्टिंग की वजह से उन्हें मसल और जॉइंट पेन की समस्या ज्यादा हो होती है। इसके अलावा यह स्वेलिंग और स्वेलिंग की वजह से आई हुई रेडनेस में भी आइस बाथ से रहत मिलती है ।

यह भी पढ़ें-सुष्मिता सेन ने खोला अपनी ग्लोइंग स्किन का राज, इस फेस मास्क का करती हैं उपयोग
-आइस बाथ डिप्रेशन के मरीजों के लिए भी बहुत कारगर थेरेपी है इससे डिप्रेशन लेवल कम होता है और बॉडी रिलैक्स हो जाती है । अगर आपको डिप्रेशन या स्ट्रेस हो रहा है तो आपको यह थेरेपी जरुर लेनी चाहिए । इसके साथ ही आइस थेरेपी आपके डाइजेशन को भी सही रखने और मजबूत बनाने में मदद करता है ।
यह भी पढ़ें-बालों की समस्या को कहें गुडबाय, ऐसे पाएं नेचुरल ऑयल से मजबूत और सुंदर बाल

-अगर आपको नींद नहीं आती है तो या नींद न आने की समस्या या बिमारी इन्सोम्निया की परेशानी है तो आपके लिए ये थेरेपी किसी चमत्कार से कम नहीं है । ऐसा इसलिए है क्यूंकि यह ठंडा पानी हमारे दिमाग की नसों को शांत कर देता है इसके साथ ही साथ यह हमारे नर्वस सिस्टम को भी काफी राहत पहुंचता है ।

यह भी पढ़ें-किस तरह हॉट सीज़न के लिए परफेक्ट लिपस्टिक का करें चयन, जानें यहां
-लोग इसका इस्तेमाल गर्मी और बारिश के मौसम में भी करते हैं जब बहुत ज्यादा उमस रहती है । जो लोग स्ट्रेस की वजह से बेहद परेशान है। यह थेरेपी उनके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकती है । इसके साथ ही आइस थेरेपी से आपकी इम्युनिटी भी मजबूत होती है ।
-आइस थेरेपी आपको एनर्जेटिक भी बनाती है क्यूंकि शरीर एक बार के लिए पूरा रेक्सअल हो जाता है। और फिर पूरी तरह रिलैक्स होने के बाद जब हम वापस काम करने लगते है तो हम जोश से भरे हुए होते है ।

यह भी पढ़ें-सेहत ही नहीं सौंदर्य के लिए भी लाभकारी है दालचीनी
-आइस थेरेपी की वजह ब्लड हमारे इंटरनल ऑर्गन्स के सेल्स को हमारी स्किन के सरफेस पर ले आता है जिसकी वजह से आपको एनर्जेटिक महसूस होता है । क्यूंकि पूरी तरह रिलैक्स होने के बाद जब हम वापस काम करने लगते है तो हम जोश से भरे हुए होते है ।
यह भी पढ़ें-पाएं चमकदार त्वचा और बाल, अपनाएं ये मैंगो मास्क और फेस पैक रेसिपी

डिसक्लेमरः इस लेख में दी गई जानकारी का उद्देश्य केवल रोगों और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के प्रति जागरूकता लाना है। यह किसी क्वालीफाइड मेडिकल ऑपिनियन का विकल्प नहीं है। इसलिए पाठकों को सलाह दी जाती है कि वह कोई भी दवा, उपचार या नुस्खे को अपनी मर्जी से ना आजमाएं बल्कि इस बारे में उस चिकित्सा पैथी से संबंधित एक्सपर्ट या डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें।

Hindi News/ Health / Beauty / Ice therapy : 4 डिग्री टेम्प्रेचर में सामंथा रुथ प्रभु ने ली आइस बाथ थेरेपी , जाने क्या है फायदे

ट्रेंडिंग वीडियो