scriptबाड़मेर जिले के 5 गांवों में पहली बार घरों में नल से पहुंचा पानी | barmer jal jivan mission | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर जिले के 5 गांवों में पहली बार घरों में नल से पहुंचा पानी

-पांच गांवों में सौ फीसदी घर नल से जुड़े-2024 तक सभी गांवों को नल से जोडऩे का लक्ष्य

बाड़मेरJul 05, 2021 / 09:35 pm

Mahendra Trivedi

बाड़मेर जिले के 5 गांवों में घर-घर पहुंचा नल से जल

बाड़मेर जिले के 5 गांवों में घर-घर पहुंचा नल से जल

बाड़मेर. समदड़ी स्टेशन बाड़मेर के उन पहले 5 गांवों में से है जहां सौ फीसदी घर नल से जुड़ गए है। पांच गांवों की शुरुआत के बाद दिसंबर 2024 तक जिले का हर गांव नल से जोडऩे का लक्ष्य है।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता सुरेश चंद्र जैन ने बताया कि जिले में जल जीवन मिशन के तहत हर गांव को नल से जोड़ा जा रहा है। जिले का समदड़ी स्टेशन, तेमावास, सांवरड़ा, समदड़ी और सिरियारा में सौ फीसदी घर नल से जुड़ गए। यहां विभिन्न प्रोजेक्ट्स के जरिये लोगों को पेयजल आपूर्ति की जा रही है। समदड़ी के निवासी रामाराम बताते है कि पानी के लिए बहुत मुश्किलों का दौर देखा है लेकिन अब हर घर में नल कनेक्शन हो जाने से उन्हें बेहद खुशी है। पानी की परेशानी से परिवार का हर सदस्य रूबरू होता था लेकिन महिलाओं को इससे ज्यादा परेशान होना पड़ता था। अब उनके गांव का हर घर नल से जुड़ चुका है। समदड़ी स्टेशन की कंचन प्रजापत बताती है कि उनका गांव जिले के उन पहले गांवो में से है जो सौ फीसदी नल से जुड़े है।
14 गांवों के लिए वर्क ऑर्डर जारी
जल जीवन मिशन के तहत जिले में 5 गांवों में शत प्रतिशत नल कनेक्शन लग गए है। बाड़मेर ग्रामीण और बोडवा, आणदानियों की ढाणी, धन्नाणी मेघवालों की ढाणी, कांकडों की ढाणी गांव में कार्य शुरू हो चुका है और विभाग ने 14 गांवों के वर्क ऑर्डर भी जारी कर दिए गए है।

Hindi News / Barmer / बाड़मेर जिले के 5 गांवों में पहली बार घरों में नल से पहुंचा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो