scriptट्रांसफार्मर से उपकरण चुरा ले गए चोर, विद्युत आपूर्ति बंद हुई बंद | Thieves stole equipment from transformer, power supply shut off | Patrika News
टोंक

ट्रांसफार्मर से उपकरण चुरा ले गए चोर, विद्युत आपूर्ति बंद हुई बंद

बालून्दा के दो वार्ड में विद्युत सप्लाई के लिए लगे एक ट्रांसफार्मर में अधिक कनेक्शन के भार के चलते आए दिन फाल्ट होने वाली लाइनों से हो रही परेशानी के चलते ग्रामीणों ने अलग-अलग ट्रासंफार्मर लगाने की मांग को लेकर अधिशासी अभियंता को ज्ञापन भेजा है।

टोंकJul 08, 2021 / 03:47 pm

pawan sharma

ट्रांसफार्मर से उपकरण चुरा ले गए चोर, विद्युत आपूर्ति बंद हुई बंद

ट्रांसफार्मर से उपकरण चुरा ले गए चोर, विद्युत आपूर्ति बंद हुई बंद

मालपुरा. डिग्गी थानान्तर्गत चेनपुरा ग्राम पंचायत के चौसला गांव में तडक़े चोर ट्रांसफार्मर से उपकरण निकाल ले गए, जिससे गांव की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। जयपुर विद्युत वितरण निगम के कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि चौसला गांव में पेट्रोल पम्प के निकट विद्युत खम्भे पर लगे सिंगल फेस ट्रांसफार्मर को चोरों ने निशाना बनाकर कॉपर एवं ऑयल सहित अन्य उपकरण निकाल कर चोरी कर ले गए, जिससे गांव की विद्युत आपूर्ति बंद हो गई।
शार्ट सर्किट से कार में लगी आग, दमकल से पाया काबू

मालपुरा. उपखण्ड के डिग्गी थाना क्षेत्र में डिग्गी जयपुर स्टेट हाईवे सडक़ मार्ग पर चावण्डिया मोड़ के पास एक कार में शार्ट सर्किट से आग लग गई, जिसमें किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। जानकारी अनुसार आमेर जयपुर निवासी राजेन्द्रपुरी कार से उपखण्ड के चान्दसेन गांव में रिश्तेदारो के यहा मिलने आया था।
वापसी में जाते समय चावण्डिया मोड़ के निकट कार में अचानक शार्ट सर्किट हो जाने चलती कार में आग लग गई। आग लगने से कार चालक तत्काल गाड़ी को रोककर नीचे उतर गया। वहीं कार में आग लगने की सूचना मिलने पर नगरपालिका की दमकल मौके पर पहुंची तथा आग बुझाई।

अंधेरे में रात गुजारने को मजबूर लोग

दूनी. बालून्दा के दो वार्ड में विद्युत सप्लाई के लिए लगे एक ट्रांसफार्मर में अधिक कनेक्शन के भार के चलते आए दिन फाल्ट होने वाली लाइनों से हो रही परेशानी के चलते ग्रामीणों ने अलग-अलग ट्रासंफार्मर लगाने की मांग को लेकर अधिशासी अभियंता को ज्ञापन भेजा है।
सोराज वैष्णव, धर्मराज, महावीर सहित ग्रामीणों की ओर से अधिशासी अभियंता को दिए ज्ञापन में बताया कि वार्ड आठ व नो में एक ही ट्रांसफार्मर रख करीब 50 से अधिक कनेक्शन दे रखे है, इससे ट्रांसफार्मर पर अधिक भार पडऩे के कारण आए दिन बिजली लाइनें फाल्ट हो जाती है और उन्हें अंधेरे में रातें गुजारनी पड़ रही है। उन्होंने अधिशासी अभियंता से वार्ड आठ स्थित कल्पवृक्ष के पास अतिरिक्त ट्रासंफार्मर लगा कनेक्शनों का भार कम करने व मार्ग में लगे खम्भे को हटाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में राकेश गुर्जर, विनोद गुर्जर, विशाल, हेमराज डोई व अन्य थे।

Hindi News / Tonk / ट्रांसफार्मर से उपकरण चुरा ले गए चोर, विद्युत आपूर्ति बंद हुई बंद

ट्रेंडिंग वीडियो