scriptसमाजकंटकों ने पेयजल टंकी पर कर दी तोड़-फोड़ | Society thorns vandalized the drinking water tank | Patrika News
टोंक

समाजकंटकों ने पेयजल टंकी पर कर दी तोड़-फोड़

वन माता मंदिर के करीब पहाड़ी पर बनी जलदाय विभाग की पेयजल टंकी पर समाजकंटकों की ओर से आए दिन उत्पात मचाने से ग्रामीणों में नाराजगी बनी हुई है। यहां आए दिन शराब पार्टियां करने के साथ ही पाइप लाइनों व टंकी के ढक्कन तोडऩे, टंकी के अंदर पत्थर व कचरा डालने के साथ ही परिसर में शराब की बोतलें, पव्वे आदि बिखेरने की घटनाएं हो रही है।

टोंकJul 02, 2021 / 09:17 am

pawan sharma

समाजकंटकों ने पेयजल टंकी पर कर दी तोड़-फोड़

समाजकंटकों ने पेयजल टंकी पर कर दी तोड़-फोड़

राजमहल. कस्बे के निकट वन माता मंदिर के करीब पहाड़ी पर बनी जलदाय विभाग की पेयजल टंकी पर समाजकंटकों की ओर से आए दिन उत्पात मचाने से ग्रामीणों में नाराजगी बनी हुई है।
यहां आए दिन शराब पार्टियां करने के साथ ही पाइप लाइनों व टंकी के ढक्कन तोडऩे, टंकी के अंदर पत्थर व कचरा डालने के साथ ही परिसर में शराब की बोतलें, पव्वे आदि बिखेरने की घटनाएं हो रही है। ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार रात को भी टंकी पर चढ़कर ढक्कन पर लगे ताले को पत्थरों से तोड़कर टंकी में पत्थर डाल गए। घटना की जानकारी गुरुवार सुबह संवेदक के कार्मिक भगवान वैष्णव की ओर से गांव में जलापूर्ति के लिए वाल्व खोलने जाने पर लगा। कार्मिक ने घटना की जानकारी जलदाय विभाग के संवेदक को देकर जलापूर्ति बंद कर दी गई। जलदाय विभाग के राजमहल संवेदक मुश्ताक खान ने बताया कि पहाड़ी पर बनी पेयजल टंकी परिसर में समाजकंटक शराब पार्टियों करने के साथ ही टंकी व जलापूर्ति को नुकसान पहुंचा रहे है। पूर्व में समाजकंटकों ने टंकी के ढक्कन को तोड़ दिया था। वहीं टंकी में कचरा डाल गए थे। घटना के बाद टंकी को खाली करवाकर सफाई करवाने के बाद वापस जलापूर्ति सुचारू करवाई गई है। इधर, ग्रामीणों ने जलदाय विभाग के अभियंताओं से समाजकंटकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाकर कार्रवाई करवाने की मांग की गई है।
जानकारी होते ही टंकी का पानी खाली करवा दिया है।वहीं ऐसे लोगों के खिलाफ सम्बन्धित पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाकर कार्रवाई करवाएंगे।
पूरण मल बैरवा, कनिष्ठ अभियंता, जलदाय विभाग देवली।

दो ट्रांसफार्मर से उपकरण चुरा ले गए
पचेवर. थाना क्षेत्र के कचौलिया गांव में बुधवार देर रात को चोरों ने गांव में लगे दो ट्रांसफार्मर को तोड़ तार व तेल चुरा ले गए। चोरों द्वारा दो ट्रांसफार्मर को क्षतिग्रस्त करने से गांव में रात भर बिजली गुल रही, जिससे गर्मी में ग्रामीणों को पूरी रात परेशान होना पड़ा।घटना का ग्रामीणों को गुरुवार सुबह पता लगा। चोरी की घटना की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई। ग्रामीण राजेन्द्र सिंह व शंकर गुर्जर ने बताया कि बुधवार रात को कचौलिया निवासी हनुमान जांगिड़ के खेत के पास गांव के विद्युत कनेक्शन के लिए लगे ट्रांसफार्मर से चोर तार व ऑयल चुरा ले गए। इसी के साथ बबलू पारीक के कुएं के पास लगा विद्युत ट्रांसफार्मर जमीन पर क्षतिग्रस्त पड़ा मिला। ग्रामीणों ने घटना की सूचना विद्युत निगम के अधिकारियों को दी है।

Hindi News / Tonk / समाजकंटकों ने पेयजल टंकी पर कर दी तोड़-फोड़

ट्रेंडिंग वीडियो