scriptठेकेदार की मनमानी, बिना रूट लगा दिए बिजली के खम्भे, ग्रामीणों ने सहायक अभियंता को सौंपी शिकायत | electric poles without rooting | Patrika News
टोंक

ठेकेदार की मनमानी, बिना रूट लगा दिए बिजली के खम्भे, ग्रामीणों ने सहायक अभियंता को सौंपी शिकायत

नयागांव डिगारिया गांव के ग्रामीणों ने सहायक अभियंता के नाम ज्ञापन सौंप ठेकेदार के खिलाफ लाइन का रूट बदल खंभे लगाने का विरोध किया। लोग ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरकर निगम कार्यालय पहुंचे।
 

टोंकJun 10, 2023 / 07:23 pm

pawan sharma

ठेकेदार की मनमानी, बिना रूट लगा दिए बिजली के खम्भे, ग्रामीणों ने सहायक अभियंता को सौंपी शिकायत

ठेकेदार की मनमानी, बिना रूट लगा दिए बिजली के खम्भे, ग्रामीणों ने सहायक अभियंता को सौंपी शिकायत

दूनी. नयागांव डिगारिया गांव के ग्रामीणों ने सहायक अभियंता के नाम ज्ञापन सौंप ठेकेदार के खिलाफ लाइन का रूट बदल खंभे लगाने का विरोध किया। लोग ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरकर निगम कार्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने सहायक अभियंता की अनुपस्थिति में कार्यालय कार्मिक को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की।
ज्ञापन में किशनराज, बाबूलाल, देशराज सहित ग्रामीणों ने बताया कि निगम ने सत्र 2020 में नयागांव डिगारिया फीडर को दूनी से जोडऩे को लेकर नई 11केवी लाइन डालने के आदेश देकर वर्क ऑर्डर जारी किए। मगर विभागीय मिलीभगत के चलते ठेकेदार ने बिना विभागीय आदेश लाइन का रूट बदल खम्भे लगाने का कार्य शुरू कर लाइन को चांदङ्क्षसहपुरा की ओर लेकर जाने लगा।
चांदङ्क्षसहपुरा ग्रामीण विभाग पर दबाव बना दूनी से जुडऩे का प्रयास कर रहे है। जबकि प्रस्तावित आदेश दूनी सब-स्टेशन से नयागांव डिगारिया को जोडऩे का है। ठेकेदार ने गलत तरीके से खम्भे लगा लाइनें खींचने का कार्य कर फीडर की दूरी बढ़ा रहा है।
ग्रामीणों की ओर से दिए ज्ञापन में आरोप लगाया की रास्ते के दोनों और पहले से ही लगी 33 केवी व 32केवी लाइन को ठेकेदार ने तीन बार क्रॉङ्क्षसग कराने व मार्ग किनारे लगाए खम्भों से कभी भी संभावित बड़ा हादसा होने का खतरा बना रहेगा। इस दौरान ज्ञापन देने वालों में जगदीश, ईश्वर, महावीर, सत्यनारायण, रामलाल, कालूराम, देवराज, भरत राज सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

मादक पदार्थ बेचने वाले दो तस्कर गिरफ्तार
टोंक. पुरानी टोंक थाना पुलिस की टीम ने मादक पदार्थ बेचने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 13 किलो 500 ग्राम गांजा तथा 227 ग्राम अफीम जब्त की है। पुलिस अधीक्षक राजर्षिराज, एएसपी गीता तथा पुलिस उपाधीक्षक सलेह मोहम्मद के निर्देशन में पुरानी टोंक थाना प्रभारी ओमप्रकाश के नेतृत्व में गठित टीम ने कार्रवाई की।
टीम ने मोहल्ला बटवालान निवासी दिलशेर पुत्र अब्दुल सलाम तथा कुम्हारों का मोहल्ला बमोर गेट निवासी लईक पुत्र मोहम्मद ईदीश को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मादक पदार्थ बेचने की लगातार सूचना मिली रही थी। पुलिस ने आरोपी दिलशेर के पास से 9 किलो 200 ग्राम गांजा व 227 ग्राम अफीम तथा आरोपी लईक के पास से 4 किलो 300 ग्राम गांजा जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि जब्त मादक पदार्थ की अनुमानित बाजार कीमत 2 लाख 60 हजार रुपए है। पुलिस ने बताया कि आरोपी दिलशेर पूर्व में भी गांजा बेचते गिरफ्तार किया था।

Hindi News / Tonk / ठेकेदार की मनमानी, बिना रूट लगा दिए बिजली के खम्भे, ग्रामीणों ने सहायक अभियंता को सौंपी शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो