scriptयोग गुरु बाबा रामदेव ने की गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग, बोले- कानून भी लाएं पीएम | Yog Gurur Baba Ramdev Demands Cow should be declared as the National Animal of India | Patrika News
राष्ट्रीय

योग गुरु बाबा रामदेव ने की गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग, बोले- कानून भी लाएं पीएम

गाय को एक बार फिर से राष्ट्रीय पशु घोषित किए जाने की मांग उठी है। इस बार योग गुरु बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार से मांग की है कि गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए। आंध्र प्रदेश में आयोजित समारोह में रामदेव बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को एक कानून लाना चाहिए और गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए

Nov 01, 2021 / 10:06 am

धीरज शर्मा

Yog Guru Baba Ramdev
नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव ( Baba Ramdev ) ने एक बार फिर गाय ( Cow )को राष्ट्रीय पशु घोषित किए जाने की मांग की है। बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार से मांग की है कि गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाएगा। रामदेव ने आंध्र प्रदेश में गो महा सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये मांग की है।
तिरुपति देवस्थानम ( टीटीडी ) की ओर से दो दिवसीय ‘गौ महा सम्मेलन’ आयोजित किया गया। इसी सम्मेल में शामिल हुए बाबा रामदेव ने ना सिर्फ गाय से संरक्षण लाने को लेकर कानून बनाए जाने की बात कही बल्कि राष्ट्रीय पशु घोषित किे जाने की भी केंद्र सरकार से अपील की।
यह भी पढ़ेंः रामदेव बाबा नहीं मुंगेली के लोग भी बेचेंगे तेल, केंद्र सरकार हमें एथनॉल बनाने की अनुमति नहीं दे रही : सीएम भूपेश

कानून लाए केंद्र सरकार
गाय को एक बार फिर से राष्ट्रीय पशु घोषित किए जाने की मांग उठी है। इस बार योग गुरु बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार से मांग की है कि गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए।
समारोह में रामदेव बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) और गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) को एक कानून लाना चाहिए और गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु ( National Animal ) घोषित किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि टीटीडी ट्रस्ट की ओर से भी यह प्रस्ताव भेजा गया है। बाबा रामदेव ने कहा कि गायों के लिए पतंजलि पीठम की ओर से गो संरक्षण अभियान चलाया गया है।

यह भी पढ़ेंः एलोपैथी के खिलाफ बयान को लेकर बाबा रामदेव को दिल्ली हाईकोर्ट से नोटिस

उन्होंने दावा किया कि, हम गायों की सुरक्षा और संरक्षण में सबसे आगे हैं। इस दौरान योग गुरु ने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने उन्हें टीटीडी गो महासम्मेलन की जानकारी दी थी। उन्होंने हिंदू धर्म के प्रचार के लिए टीटीडी अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी की भी सराहना की।

Hindi News / National News / योग गुरु बाबा रामदेव ने की गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग, बोले- कानून भी लाएं पीएम

ट्रेंडिंग वीडियो