scriptPM Modi की 7 दिन पहले की गई भविष्यवाणी से Congress हो जाती सचेत तो आज नहीं पड़ता पछताना | BJP has made strong stand in Haryana PM Modi had made shocking prediction 7 days ago | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi की 7 दिन पहले की गई भविष्यवाणी से Congress हो जाती सचेत तो आज नहीं पड़ता पछताना

Haryana Election Result: मंगलवार को सुबह शुरुआती रुझानों के बाद कांग्रेस ने जलेबी बांटनी शुरु कर दी, लेकिन जैसे ही घड़ी में 10-11 बजे बीजेपी के दिन फिरने शुरु हो गए।

नई दिल्लीOct 08, 2024 / 06:29 pm

Anish Shekhar

Haryana Election Result: हरियाणा के विधानसभा चुनाव की तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई है। बीजेपी 48 सीटों के साथ तीसरी बार सत्ता में वापसी करने जा रही है, तो वहीं कांग्रेस सत्ता का स्वाद चखने का सपना ही देखती रह गई। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 7 दिन पहले दिया गया एक भाषण तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि मध्य प्रदेश और राजस्थान की तरह ही हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस धड़ाम होने वाली है और हुआ भी कुछ यूं ही।

कांग्रेस को दिया था गीता का संदेश

दरअसल, पीएम मोदी ने एक अक्टूबर को हरियाणा में एक सभा के दौरान कहा था कि हरियाणा की इस धरती ने हमें गीता का संदेश दिया है। हरियाणा ने हमें सिखाया है काम करो, मेहनत से काम करो। लेकिन कांग्रेस का फॉर्मूला है न काम करो और न दूसरों को काम करने दो। कांग्रेस की राजनीति केवल झूठे वादों तक सीमित रहती है, जबकि भाजपा की राजनीति मेहनत करना और परिणाम ला कर दिखाना है। हम परिणाम पर ध्यान केंद्रित करते हैं और कांग्रेस कभी भी खुद मेहनत नहीं करती।

PM मोदी की 7 दिन पहले कर दी थी भविष्यवाणी

उन्होंने आगे कहा था कि कांग्रेस को लगता था कि 10 साल हो गए, हरियाणा वाले उन्हें थाली में परोस कर सत्ता दे देंगे। यही गलतफहमी कांग्रेस को मध्यप्रदेश में भी थी। वहां भी कांग्रेस के लोग पहले ही जीत का जश्न मनाने लग गए थे। लेकिन वोटिंग के दिन मध्यप्रदेश की जनता ने कांग्रेस को दिन में तारे दिखा दिए, आईना दिखा दिया। यहां आपके पड़ोस में राजस्थान है, वहां भी कांग्रेस ने किसानों और नवजवानों को भाजपा के विरुद्ध भड़काने की भारी कोशिश की थी। लेकिन हुआ क्या? कांग्रेस धराशायी हो गई। अब यहां हरियाणा में भी यही होने जा रहा है। हरियाणा के लोग, कांग्रेस के लोग यहां सरकार से सैकड़ों मील दूर रखने वाले हैं।
मंगलवार को सुबह शुरुआती रुझानों के बाद कांग्रेस ने जलेबी बांटनी शुरु कर दी, लेकिन जैसे ही घड़ी में 10-11 बजे बीजेपी के दिन फिरने शुरु हो गए। रुझानों में 64 पार पहुंचने वाली कांग्रेस के आंकड़े घटने लगे और बीजेपी 50 पार हो गई। हालांकि दोपहर होते होते रुझान नतीजों में तब्दील होने लगे और शाम तक तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई। हरियाणा में बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। हरियाणा के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब कोई भी पार्टी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है।

Hindi News / National News / PM Modi की 7 दिन पहले की गई भविष्यवाणी से Congress हो जाती सचेत तो आज नहीं पड़ता पछताना

ट्रेंडिंग वीडियो