scriptMewat Election Result: मेवात की तीनों सीटों पर Congress ने गाड़ा लठ्ठ, चुनाव प्रचार के दौरान Rahul Gandhi के साथ हुई थी यह घटना | Mewat Election Result: Congress won all three assembly seats of Mewat region. | Patrika News
राष्ट्रीय

Mewat Election Result: मेवात की तीनों सीटों पर Congress ने गाड़ा लठ्ठ, चुनाव प्रचार के दौरान Rahul Gandhi के साथ हुई थी यह घटना

Haryana Election Result: मेवात क्षेत्र की तीनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने बाजी मारी है। नूंह से आफताब अहमद, फिरोजपुर झिरका से मामन खान और पुन्हाना से मोहम्मद इलियास ने जीत हासिल की।

चण्डीगढ़ हरियाणाOct 08, 2024 / 06:34 pm

Ashib Khan

rahul gandhi in haryana

rahul gandhi in haryana

Mewat Election Result: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान (Haryana Assembly Election) हुआ था वहीं आज मतगणना जारी है। रुझानों के अनुसार प्रदेश में बीजेपी (BJP) हैट्रिक लगा सकती है। जहां कांग्रेस (Congress) को कई इलाकों से निराशा हाथ लगी है, लेकिन मेवात (Mewat) क्षेत्र से कांग्रेस ने बाजी मारी है। मेवात की तीन विधानसभा सीटें- नूंह, फिरोजपुर झिरका, पुन्हाना के नतीजे आ गए है। इन तीनों सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। नूंह से आफताब अहमद, फिरोजपुर झिरका से मामन खान और पुन्हाना से मोहम्मद इलियास ने जीत हासिल की है।

नूंह से जीते कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद

नूंह विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद (Aftab Ahmed) ने 46 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की है। उन्होंने इनेलो प्रत्याशी प्रत्याशी ताहिर हुसैन को शिकस्त दी है। चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद को 91833 वोट मिले है, जबकि इनेलो प्रत्याशी ताहिर हुसैन को 44870 वोट मिले है। वहीं तीसरे नंबर बीजेपी के संजय सिंह रहे हैं। उनको 15902 वोट मिले है।

फिरोजपुर झिरका से जीते मामन खान

फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस प्रत्याशी मामन खान (Mamman Khan) ने 98441 वोटों से जीत हासिल की है। मामन खान को 130497 वोट मिले। बीजेपी प्रत्याशी नसीम अहमद को 32056 वोट मिले है। 

पुन्हाना से जीते मोहम्मद इलियास

पुन्हाना सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद इलियास (Mohammad Ilyas) ने 31916 वोटों से जीत हासिल की है। मोहम्मद इलियास को 85300 वोट मिले तो वहीं दूसरे नंबर पर निर्दलीय प्रत्याशी रहीश खान को 53384 वोट मिले। यहां पर बीजेपी तीसरे नंबर पर रही और बीजेपी प्रत्याशी मोहम्मद एजाज खान को 5072 वोट मिले।

मेवात में राहुल गांधी को पहनाई थी पगड़ी

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को मेवात में मेवाती पगड़ी पहनाई थी। यह पगड़ी विधायक आफताब अहमद ने पहनाई थी।

Hindi News / National News / Mewat Election Result: मेवात की तीनों सीटों पर Congress ने गाड़ा लठ्ठ, चुनाव प्रचार के दौरान Rahul Gandhi के साथ हुई थी यह घटना

ट्रेंडिंग वीडियो