scriptHaryana Election Result: BJP की जीत पर PM मोदी बोले- हरियाणा में लोगों ने कमल-कमल कर दिया | Haryana Election Result: PM Modi said on BJP's victory - People in Haryana have done lotus | Patrika News
राष्ट्रीय

Haryana Election Result: BJP की जीत पर PM मोदी बोले- हरियाणा में लोगों ने कमल-कमल कर दिया

Narendra Modi: Haryana में BJP की जीत के बाद पीएम मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। यहां पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

नई दिल्लीOct 08, 2024 / 09:36 pm

Ashib Khan

pm modi and amit shah

pm modi and amit shah

Haryana Election Result: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों (Haryana Assembly Election 2024) के नतीजे सामने आ गए है। प्रदेश में लगातार तीसरी बार बीजेपी (BJP) सरकार बनाने में सफल रही है। बीजेपी को 48 सीटों पर जीत मिली है वहीं कांग्रेस (Congress) के खाते में 37 सीटें गई है। इसके अलावा INLD को 2 और 3 सीटें अन्य के खाते में हैं। हरियाणा में बीजेपी को मिली जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बीजेपी मुख्यालय (BJP Office) पहुंचे हैं। जहां उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोगों ने एक बार फिर कमाल कर दिया और कमल-कमल कर दिया।

‘लोगों ने कमाल कर दिया’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ‘’जहां दूध-दही का खाना, वैसा है अपना हरियाणा’। हरियाणा के लोगों ने कमाल कर दिया। आज नवरात्रि का छठा दिन है, मां कात्यायनी का दिन। मां कात्यायनी विराजमान हैं हाथ में कमल लिए हुए एक शेर, वह हम सभी को आशीर्वाद दे रही है, ऐसे पवित्र दिन पर, हरियाणा में तीसरी बार कमल खिला है।”

‘J&K में शांतिपूर्ण हुए चुनाव’

PM मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनाव हुए, वोटों की गिनती हुई और परिणाम घोषित हुए और यह भारतीय संविधान और लोकतंत्र की जीत है। जम्मू-कश्मीर की जनता ने एनसी गठबंधन को जनादेश दिया, मैं उन्हें भी बधाई देता हूं. वोट शेयर प्रतिशत पर नजर डालें तो जम्मू-कश्मीर में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

‘हरियाणा के लोगों ने किया अभूतपूर्व कार्य’

पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा में अब तक 13 चुनाव हुए हैं। इनमें से 10 चुनाव में हरियाणा के लोगों ने हर 5 साल के बाद सरकार बदली, लेकिन इस बार हरियाणा के लोगों ने जो किया है, वो अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि 5-5 साल के दो कार्यकाल पूरा करने वाली किसी सरकार को हरियाणा में फिर से मौका मिला है।

Hindi News / National News / Haryana Election Result: BJP की जीत पर PM मोदी बोले- हरियाणा में लोगों ने कमल-कमल कर दिया

ट्रेंडिंग वीडियो