scriptLok Sabha Elections 2024: चिराग पासवान के इंडिया गठबंधन में आने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान, बोले- हमलोग सभी को साथ लेकर चलते हैं | tejashwi yadav big statement On question of Chirag Paswan joining India alliance said We will take everyone along lok sabha elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: चिराग पासवान के इंडिया गठबंधन में आने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान, बोले- हमलोग सभी को साथ लेकर चलते हैं

Tejashwi Yadav On Chirag Paswan joining India Alliance Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव मुहाने पर है और बिहार एनडीए (NDA) में अब तक सीट बंटवारे को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। चिराग पासवान की पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी या पाला बदलकर तेजस्वी यादव के साथ जाएगी, इसे लेकर खूब चर्चा हो रही है।

Mar 11, 2024 / 04:06 pm

Paritosh Shahi

tejashwi yadav chirag paswan nda mahagathbandhan

Tejashwi Yadav On Chirag Paswan joining India Alliance Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी (BJP) नेतृत्व वाली एनडीए (NDA) बिहार में सीट बंटवारे पर अभी तक कोई फैसला नहीं ले सकी है। यहां उहापोह की स्थिति बनी हुई है। सबसे बड़ा पेंच चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति पारस के बीच फंसा है। इस वजह से अभी तक सीट शेयरिंग पर बिहार के बड़े- बड़े नेता कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। इस बीच, सोमवार को लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान के महागठबंधन के साथ आने की चर्चा पर राजद के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि समय बताएगा। पटना में पत्रकारों से चर्चा के दौरान बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी से जब चिराग के महागठबंधन के साथ आने के संबंध में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि हमलोग सभी को साथ लेकर चलते हैं। चिराग पासवान के आने पर स्वागत करने के विषय में पूछने पर तेजस्वी ने कहा कि यह समय बताएगा।

chirag_paswan_rally.jpg

 

 



बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि सभी लोग अच्छी तरह से जान गए हैं कि देश के लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। देश की जितनी भी संवैधानिक संस्थाएं हैं, उनको लगातार हाईजैक करने की कोशिश हो रही है।

रविवार को हाजीपुर में आयोजित एक रैली में जमुई के सांसद चिराग पासवान ने कहा था, “इस बात को मैं स्पष्ट कर दूं कि चिराग पासवान का गठबंधन, चिराग पासवान का तालमेल सिर्फ और सिर्फ बिहार की जनता के साथ है। जब तक मेरे शरीर में लहू का एक भी कतरा रहेगा मैं सिर्फ और सिर्फ बिहार और बिहारियों के लिए लड़ूंगा।



चिराग पासवान ने अपने संबोधन में आगे कहा, “आज बड़े-बड़े पदों पर बिहारी ही हैं। बड़े बड़े उद्यमी आपको बिहार के मिलेंगे। आज बिहार फिर भी पीछे है। मेरा प्रदेश लोकतंत्र की जननी रहा है। देश-दुनिया को किसी ने लोकतंत्र का रास्ता दिखाया तो वो बिहार की धरती वैशाली है। ये समय है अपने हक और अधिकार को जानने का, लड़ने का, कब तक रोजगार और शिक्षा के लिए दूसरे राज्यों का मुंह ताकेंगे? सभा में आई महिलाओं से कहा कि आप लोगों से आग्रह करूंगा चाची, साथ दीजिए, आशीर्वाद दीजिए।”



सूत्रों के मुताबिक खुद को पीएम मोदी के हनुमान कहने वाले चिराग पासवान को बिहार महागठबंधन में शामिल होने के लिए आठ लोकसभा सीट देने का और उत्तर प्रदेश में दो लोकसभा सीट देने का प्रस्ताव किया गया है। हालांकि, चिराग की तरफ से महागठबंधन के इस ऑफर पर क्या रुख है, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

ऐसे में अगर एनडीए में उन्हें मन मुताबिक सीट नहीं मिलती है तो महागठबंधन ने उनके लिए दरवाजा खोल दिया है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी इशारों ही इशारों में चिराग पासवान के लिए महागठबंधन के दरवाजे खोल दिए हैं और कहा है कि जिनको महागठबंधन में आना है, फैसला उन्हें लेना है।

Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections 2024: चिराग पासवान के इंडिया गठबंधन में आने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान, बोले- हमलोग सभी को साथ लेकर चलते हैं

ट्रेंडिंग वीडियो