scriptAmit Shah पर भड़के Farooq Abdullah, कहा- हम उस भारत के खिलाफ हैं जो… | Farooq Abdullah got angry at Amit Shah, said- We are against that India which... | Patrika News
राष्ट्रीय

Amit Shah पर भड़के Farooq Abdullah, कहा- हम उस भारत के खिलाफ हैं जो…

Jammu Kashmir Elections: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम घुसपैठिए नहीं हैं, हम मंगलसूत्र नहीं छीनने जा रहे हैं

नई दिल्लीSep 08, 2024 / 04:51 pm

Anish Shekhar

Jammu Kashmir Elections: जम्मू कश्मीर के चुनावी रण में घमासान पूरे शबाब पर पहुंच गया है। जहां कांग्रस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के सामने सबसे बड़ी चुनौती बीजेपी से पार पाने की है। इसी कड़ी में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने गृहमंत्री अमित शाह के हालिया दौरे के दौरान की गई बयानबाजी पर पलटवार किया है और कहा है कि यह देश सबका है।

फारूक अब्दुल्ला ने शाह पर साधा निशाना

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “वे नेशनल कॉन्फ्रेंस से डरते हैं, इसीलिए वे हर तरह से नेशनल कॉन्फ्रेंस को बदनाम करने की कोशिश करते हैं लेकिन हम जीतेंगे… मैं उनसे (गृहमंत्री अमित शाह से) बस इतना कहना चाहता हूं कि हम उस भारत के खिलाफ हैं जो वे बनाना चाहते हैं। भारत सबका है, हिंदू, मुस्लिम, सिख, बौद्ध, ईसाई सबका है। हम घुसपैठिए नहीं हैं, हम मंगलसूत्र नहीं छीनने जा रहे हैं… जो वे मुसलमानों पर उंगली उठा रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि मुसलमानों ने भी देश की आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान की है… वे केवल हिंदुओं को डराने की कोशिश करते हैं लेकिन अब हिंदू वह हिंदू नहीं हैं… वे कहते हैं कि अगर नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस सत्ता में आती है, तो आतंकवाद फिर से शुरू हो जाएगा। मैं उनसे पूछता हूं कि जब उन्होंने अनुच्छेद 370 को खत्म किया, तो क्या आतंकवाद खत्म हो गया?”

पवन खेड़ा ने भी खड़े किए सवाल

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला के बयान पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “सवाल बहुत हैं। सबसे बड़ा सवाल, जो कांग्रेस पार्टी और अनेक पार्टियां उठाती आई हैं वो यह है कि आपने(भाजपा) किसी राज्य से पूर्ण राज्य का दर्जा छीनकर उसे केंद्र शासित बना दिया। इससे बड़ा अन्याय इस देश के किसी राज्य के साथ नहीं हुआ है।”

Hindi News/ National News / Amit Shah पर भड़के Farooq Abdullah, कहा- हम उस भारत के खिलाफ हैं जो…

ट्रेंडिंग वीडियो