scriptSwati Maliwal Case: बिहार के रहने वाले हैं केजरीवाल के पूर्व पीएस, पिता बोले- बेटा निर्दोष है…फोन कर मुझे बताई थी सारी बात | swati maliwal assault case father of bibhav kumar gave information arvind kejriwal | Patrika News
राष्ट्रीय

Swati Maliwal Case: बिहार के रहने वाले हैं केजरीवाल के पूर्व पीएस, पिता बोले- बेटा निर्दोष है…फोन कर मुझे बताई थी सारी बात

Bibhav Kumar Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट के मामले के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व पीएस विभव कुमार काफी चर्चा में हैं। विभव कुमार पर लगे आरोपों पर आज उनके पिता ने मीडिया से बातचीत की।

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 08:39 pm

Paritosh Shahi

Bibhav Kumar Swati Maliwal: आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल का मामला सुर्खियों में है। इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव बिभव कुमार पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी बिभव कुमार बिहार के रोहतास जिला के खूदरु गांव के रहने वाले हैं। अब इस पूरे मामले पर उनके पिता महेश्वर राय ने कहा, “वो निर्दोष हैं, उसके साथ अन्याय हुआ है।” इसके साथ ही महेश्वर राय ने बताया कि विभव कुमार दिल्ली के सीएम केजरीवाल के संपर्क कैसे आए।
महेश्वर राय ने बताया, “बिभव ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है। वहां से पढ़ाई करने के बाद बिभव दिल्ली चले गए। दिल्ली से बिभव ने पत्रकारिता की पढ़ाई की और अरविंद केजरीवाल द्वारा स्थापित एक संस्थान में काम करने लगे। यहीं पर उनकी मुलाकात अरविंद केजरीवाल से हुई। आप पार्टी की सरकार बनने के बाद बिभव को उनका निजी सचिव बना दिया गया। इसके बाद से वो लगातार अरविंद केजरीवाल के साथ ही रहे। इस दौरान बिभव का पूरा परिवार दिल्ली रहने लगा। बिभव के बच्चों की पढ़ाई-लिखाई भी दिल्ली से ही चलने लगी।”
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शनिवार को स्वाति मालीवाल प्रकरण पर पहली बार सामने आए। उन्होंने अपने निजी सहायक बिभव की गिरफ्तारी का विरोध किया। सीएम ने कहा है कि वह रविवार को अपने सभी सांसदों, विधायकों और अन्य प्रमुख नेताओं के साथ भाजपा मुख्यालय जाएंगे। भाजपा जिसे चाहे उसे जेल में डाल दे। अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बोलना चाहता हूं कि आप यह जेल-जेल का खेल रहे हो। कभी मनीष सिसोदिया को, कभी संजय सिंह को जेल में डालते हो, रविवार दोपहर 12 बजे हम भाजपा मुख्यालय जाएंगे। हमारे साथ आम आदमी पार्टी (आप) के सभी बड़े नेता होंगे, जिसमें सांसद और विधायक भी शामिल होंगे। आप जिस जिस को जेल में डालना चाहते हो, जेल में डाल दो।”

केजरीवाल क्या बोले

बिभव की गिरफ़्तारी के बाद सीएम केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार से कहा कि यदि आपको लगता है कि ऐसे आप पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार करके, जेल में डालकर पार्टी को तोड़ा जा सकता है, तो ऐसा होने वाला नहीं है। आम आदमी पार्टी एक विचार है, जो पूरे देश के अंदर लोगों के दिल में चला गया है। आप हमारे जितने नेताओं को जेल में डालोगे उससे 100 गुना ज्यादा नेता यह देश पैदा करेगा। ये लोग आम आदमी पार्टी के पीछे पड़ गए हैं। एक के बाद एक नेताओं को जेल में डाल रहे हैं। इन्होंने मुझे जेल में डाला, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, संजय सिंह को जेल में डाला। आज मेरे निजी सहायक को जेल में डाल दिया।
अब यह कह रहे हैं कि राघव चड्ढा अभी-अभी लंदन से लौटे हैं, उन्हें जेल में डालेंगे। थोड़े दिनों में सौरभ भारद्वाज और आतिशी को भी जेल में डालेंगे। सीएम ने कहा, “मैं यह सोच रहा था कि ये हम सब लोगों को जेल में क्यों डालना चाहते हैं, हमारा कसूर क्या है? हमारा कसूर यह है कि हमने दिल्ली के अंदर गरीब बच्चों के लिए अच्छी स्कूली शिक्षा का प्रबंध किया। ये दिल्ली के सरकारी स्कूल रोकना चाहते हैं। हमारा कसूर यह है कि हमने दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक बनाए, लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं दी। ये दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं को रोकना चाहते हैं। पहले दिल्ली में 10-10 घंटे बिजली दी जाती थी, हमने पावर कट रोक दिए। हमने बिजली फ्री कर दी, ये लोग फ्री बिजली रोकना चाहते हैं।

Hindi News/ National News / Swati Maliwal Case: बिहार के रहने वाले हैं केजरीवाल के पूर्व पीएस, पिता बोले- बेटा निर्दोष है…फोन कर मुझे बताई थी सारी बात

ट्रेंडिंग वीडियो