scriptभारतीय राजनेता पर हमले की प्लानिंग, रूस में पकड़ा गया IS का आत्मघाती आतंकी | russia detained is terrorist plotting terror attack against indian leader | Patrika News
राष्ट्रीय

भारतीय राजनेता पर हमले की प्लानिंग, रूस में पकड़ा गया IS का आत्मघाती आतंकी

रूस में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के आत्मघाती हमलावर को पकड़ा गया है। पूछताछ में पता चला कि यह आतंकी भारत में किसी बड़े नेता को आत्मघाती हमला कर उड़ाने वाला था। रूसी ने इस खूंखार आतंकी को हिरासत में ले लिया है।

Aug 22, 2022 / 03:53 pm

Shaitan Prajapat

terrorist

terrorist

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट भारतीय राजनेता पर हमला करने की योजना बना रहे है। रूसी सुरक्षा बलों ने एक खूंखार आईएस के आतंकी को पकड़ा है। दावा किया जा रहा है कि यह आतंकी आत्मघाती हमले के जरिए भारत के बड़े बीजेपी नेता को मारने की साजिश रच रहा था। रसियन फेडरल सिक्योरिटी सर्विस ने सोमवार को इस आतंकी को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार पकड़ा गया आतंकी मध्य एशिया का रहने वाला है। ये आतंकी बड़े हमले के मकसद से भारत आने वाला था।

 

तुर्की में आत्मघाती दस्ता के रूप में लिया प्रशिक्षित
न्यूज एजेंसी स्पूतनिक के मुताबिक रशियन फेडरल सिक्योरिटी सर्विस ने बताया कि उसने इस्लामिक स्टेट का एक आत्मघाती आतंकी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह भारत में बड़े नेताओं को आतंकवादी हमले में मारने की साजिश रच रहा था। दावा किया जा रहा है कि पकड़े गए आतंकी को आईएस के बड़े आतंकवादियों ने तुर्की में आत्मघाती दस्ता के रूप में प्रशिक्षित किया है।

यह भी पढ़ें

आतंकी हमले का अलर्ट जारी, चंडीगढ़ और मोहाली को दहलाने की तैयारी में ISI



भारत की कई बड़ी हस्तियां थीं निशाने पर
रूसी सिक्योरिटी एजेंसी का कहना है कि पकड़ा गया आतंकवादी आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़़ा हुआ है। एफएसबी ने उसे हिरासत में ले लिया है और पूछताछ की जा रही है। फेडरल सिक्योरिटी सर्विस ने मध्य एशियाई देश के एक मूल निवासी के रूप में उसकी पहचान की है। उसने भारत में सत्ताधारी दल यानी बीजेपी के किसी नेता पर हमला करने की योजना बनाई थी।

रूस से भारत भेजने की थी योजना
शुरुआती पूछताछ के दौरान आतंकी ने बताया कि उसने भारत के एक शीर्ष नेता को निशाना बनाने की साजिश रची थी। एफएसबी के मुताबिक, वह अप्रैल से जून तक तुर्की में था और उसने वहां आतंकवाद की ट्रेनिंग ली थी। उसे पहले रूस भेजा गया और वहां से भारत भेजने की तैयारी थी। हालांकि आतंकी ने किस भारतीय नेता को उड़ाने की साजिश रची थी। इसको लेकर कोई खुलासा नहीं हो सका है।

Hindi News/ National News / भारतीय राजनेता पर हमले की प्लानिंग, रूस में पकड़ा गया IS का आत्मघाती आतंकी

ट्रेंडिंग वीडियो