scriptघर पर धावा बोलकर पुलिस अधिकारी का अपहरण, 200 बंदूकधारियों ने दिया घटना को अंजाम | Manipur Police officer kidnapped after raiding his house, 200 gunmen carried out the incident | Patrika News
राष्ट्रीय

घर पर धावा बोलकर पुलिस अधिकारी का अपहरण, 200 बंदूकधारियों ने दिया घटना को अंजाम

Manipur Police officer kidnapped: घटना की जानकारी देते हुए मणिपुर पुलिस ने बताया कि करीब 200 की संख्या में गाड़ियों में आए हथियारबंद बदमाशों ने अमित सिंह के आवास पर धावा बोल दिया। अरामबाई तेंगगोल से जुड़े सशस्त्र कैडरों ने घर में तोड़फोड़ की और गोलियों से चार वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

Feb 28, 2024 / 10:51 am

Akash Sharma

Manipur Police officer kidnapped

मणिपुर पुलिस अधिकारी के घर पर धावा बोलकर अपहरण

Manipur Police officer kidnapped: मणिपुर में तनाव के बीच एक पुलिस अधिकारी का अपहरण कर लिया गया। 200 हथियारबंद बदमाशों गाड़ियों में आए और अमित सिंह के आवास पर धावा बोल दिया। पुलिस ने कहा कि मंगलवार को मणिपुर में तनाव और बढ़ गया जब इम्फाल पूर्वी जिले में एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कथित तौर पर मैतेई संगठन अरमबाई तेंगगोल के कार्यकर्ताओं की ओर से अपहरण कर लिया गया। मणिपुर पुलिस ने एक बयान में कहा कि इम्फाल पूर्व के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह को बाद में पुलिस और सुरक्षा बलों की त्वरित कार्रवाई के बाद बचा लिया गया।
घटना के बाद मणिपुर पुलिस के ऑपरेशन विंग में तैनात अधिकारी अमित सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। मंगलवार शाम के हमले में, कथित तौर पर अरामबाई तेंगगोल से जुड़े सशस्त्र कैडरों ने घर में तोड़फोड़ की और गोलियों से चार वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। मणिपुर में ताजा तनाव बढ़ने के बाद सेना को बुलाया गया था और असम राइफल्स की चार टुकड़ियों को इंफाल पूर्व में तैनात किया गया था, पुलिस अधिकारी का अपहरण कर लिया गया था। मंगलवार शाम करीब 7 बजे हुई घटना की जानकारी देते हुए मणिपुर पुलिस ने बताया कि 200 की संख्या में गाड़ियों में आए हथियारबंद बदमाशों ने अमित सिंह के आवास पर धावा बोल दिया।

https://twitter.com/manipur_police/status/1762650337532645874?ref_src=twsrc%5Etfw

मणिपुर पुलिस ने किया X पर ये पोस्ट

मणिपुर पुलिस ने एक्स पर पोस्ट किया कि 27 फरवरी, 2024 को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, आईडब्ल्यू, मोइरांगथेम अमित एमपीएस के आवास पर गोलीबारी की घटना हुई। वाहनों में आए लगभग 200 की संख्या में सशस्त्र बदमाशों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, श्री मोइरांगथेम अमित सिंह, पुत्र एमपीएस के आवास पर धावा बोल दिया। इम्फाल पूर्वी जिले के पोरोम्पैट पीएस के अंतर्गत वांगखेई टोकपम लीकाई के डॉ. एम. कुल्ला सिंह। सशस्त्र उपद्रवियों ने आवास पर घरेलू संपत्तियों में तोड़फोड़ की। सूचना मिलने पर अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे। परिणामी पुलिस कार्रवाई में, दो व्यक्ति रबिनाश मोइरांगथेम, 24 वर्ष पुत्र एम. रंजन, क्वाकीथेल अखम लीकाई और कंगुजम भीमसेन, 20 वर्ष पुत्र के. अबोसाना, खोंगमान बाशिखोंग को चोटें आईं और उन्हें जेएनआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। , पोरोम्पैट। घटना के बीच हथियारबंद बदमाशों ने एडिशनल एसपी और उनके एक साथी का अपहरण कर लिया. बाद में उन्हें क्वाकीथेल कोन्जेंग लीकाई क्षेत्र से बचाया गया और चिकित्सा उपचार के लिए राज मेडिसिटी में भर्ती कराया गया। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू हो गई है।

भीड़ ने पुलिस अधिकारी पर हमला क्यों किया?

इस अंधाधुंध गोलीबारी का कारण यह था कि संबंधित अधिकारी ने वाहन चोरी में कथित संलिप्तता के लिए समूह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद, मीरा पैबिस (मेइतेई महिला समूह) के एक समूह ने उनकी रिहाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। मणिपुर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और एक सफल बचाव अभियान शुरू करने के लिए बलों को जुटाया, जिससे कुछ ही घंटों में अमित कुमार की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो गई। बचाव प्रयासों के बाद बिगड़े हालात मणिपुर सरकार को सेना की मदद लेनी पड़ी। असम राइफल्स, एक अर्धसैनिक बल, सेना की परिचालन कमान के तहत कार्य करता है।

Hindi News/ National News / घर पर धावा बोलकर पुलिस अधिकारी का अपहरण, 200 बंदूकधारियों ने दिया घटना को अंजाम

ट्रेंडिंग वीडियो