scriptलक्षद्वीप का लगाना चाहते हैं टूर, MakeMyTrip दे रहा है बेस्ट ऑफर, तीन लोगों की टिकट पर भारी छूट | Makemytrip best offer trip to Lakshadweep pls check full details here | Patrika News
राष्ट्रीय

लक्षद्वीप का लगाना चाहते हैं टूर, MakeMyTrip दे रहा है बेस्ट ऑफर, तीन लोगों की टिकट पर भारी छूट

Trip to Lakshadweep Island: मालदीव के मंत्रियों की विवादित टिप्पणी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप की यात्रा के बाद से भारतीयों के दिलोदिमाग पर अगत्ती आइलैंड घूम आने की बात छा सी गई है। भारत और मालद्वीप विवाद के बीच #notomaldives एक्स पर ट्रैंड करने लगा। ऐसे में भी ट्रैवल्स से जुड़ी कंपनियां मौका भुनाने में क्यों पीछे रहे? आपको बता दें कि MakeMyTrip तीन लोगों लक्षद्वीप घूमने का बेस्ट ऑफर दे रही है।

Jan 12, 2024 / 08:03 am

स्वतंत्र मिश्र

agatti_airport.jpg

Agatti Airport

मालदीव के मंत्रियों की भारत के लिए विवादित टिप्पणी करने और गूगल और एक्स पर #notomaldives ट्रैंड करने के बाद पहले तीन दिनों में 30 फीसदी यात्रियों ने मालदीव की ट्रिप कैंसिल करवा लिया। इन सभी के बीच पिछले कुछ दिनों से गूगल पर मालदीव और लक्षद्वीप सबसे ज्यादा सर्चिंग और ट्रैंडिंग वर्ड्स रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप की यात्रा के दौरान वहां की प्राकृतिक छटाओं की सुंदर तस्वीरों ने अगर आपका मन मोह लिया हो और आप भी लक्षद्वीप की सैर कर आना चाहते हैं तो आइए हम आपको बताते हैं कि MakeMyTrip अपने यात्रियों के लिए क्या ऑफर कर रही है?

lakshyadweep.jpg

लक्षद्वीप पर कुल 36 द्वीप हैं

अरब सागर में स्थित लक्षद्वीप में कुल 36 द्वीप हैं। यहां घूम आने की इच्छा वाले बड़ी संख्या में लक्षद्वीप से जुड़ी चीजों को लेकर गूगल सर्च काफी तादाद में कर रहे हैं। लोग वहां घूमने की जगहों, होटलों, खाने और पीने की जगहों के बारे में काफी सर्च कर रहे हैं। वह यह जानना चाह रहे हैं कि वहां जाने, आने और रहने और खाने का कुल खर्च कितना आएगा। ऐसे में लोग ट्रैवलिंग से जुड़ी कंपनी MakeMyTrip की वेबसाइट पर बहुत बड़ी संख्या में लक्षद्वीप ट्रिप को लेकर बहुत खोजबीन कर रहे हैं।

kavaratti_iland.jpg

कैसे पहुंचे लक्षद्वीप?

Trip to Jaipur to Lakshadweep लक्षद्वीप के अगत्ती आइलैंड में एयरपोर्ट है। यहां का यह सबसे प्रसिद्ध द्वीप है। अगत्ती पहुंचने के बाद अन्य द्वीपों की यात्रा करना काफी आसान है। पर्यटकों को एक द्वीप से दूसरे द्वीप तक ले जाने के लिए यहां समुद्री नावें और हेलीकॉप्टर मौजूद हैं। आप अगर दिल्ली से लक्षद्वीप सबसे कम समय में पहुंचना चाहते हैं तो आपको अगत्ती की टिकट बुकिंग करानी होगी। हवाई जहाज से दिल्ली से अगत्ती तक की यात्रा में आपको 12-15 घंटे तक लग सकते हैं। अगर आप जयपुर से जाना चाहें तो इसमें जयपुर से अगर जाना हो तो जयपुर से हवाई जहाज से दिल्ली तक जाने के 45 मिनट और जोड़ लें।

lakshadweep.jpg

10 फीसदी की मिल रही है छूट

MakeMyTrip की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली से अगत्ती आइलैंड तक सिर्फ जाने का हवाई जहाज का किराया 12 हजार रुपये है। यह कम से कम एक महीने पहले बुकिंग कराने पर मिल रही है। जैसा कि हवाई जहाज से यात्रा करने और फ्लाइट की टिकट बुकिंग कराने वालों को पता है कि किराया आपकी यात्रा की तारीखों के साथ बदलता रहता है। सामान्य तौर पर एडवांस बुकिंग जितना पहले की होगी किराया उतना ही कम होगा। यही वजह है कि आपको यह सलाह दी जाती है कि आप जब भी लक्षद्वीप घूमना जाना चाहते हों तो आपको कम से कम एक महीने पहले टिकट बुक करा लेना चाहिए।

lakshadweep_tour.jpg

3 टिकट पर एडिशनल 2,500 रुपये की छूट

टिकट बुकिंग कराते समय आप मेकमायट्रिप का प्रोमो कोड इस्तेमाल करें ताकि आपको टिकट पर कम से कम 10 फीसदी का छूट मिल जाए। मतलब यह कि अगर आपकी एक टिकट 12 हजार रुपये की है तो आपको यह करीब 9,800 रुपये की पड़ेगी। अगर आप यह यात्रा फैमिली के संग करना चाहते हैं तो कंपनी आपको विशेष छूट देने को तैयार है। अगर आप तीन लोगों की टिकट कराते हैं तो 10 फीसदी की छूट के अलावा 2,500 रुपये की अतिरिक्त छूट मिल जाएगी।

Hindi News / National News / लक्षद्वीप का लगाना चाहते हैं टूर, MakeMyTrip दे रहा है बेस्ट ऑफर, तीन लोगों की टिकट पर भारी छूट

ट्रेंडिंग वीडियो