scriptKarnataka: मिड-डे मील में मिली मरी छिपकली, 80 छात्र बीमार | Karnataka: dead lizard found in mid-day meal 80 students fell ill | Patrika News
राष्ट्रीय

Karnataka: मिड-डे मील में मिली मरी छिपकली, 80 छात्र बीमार

ये घटना कर्नाटक (Karnataka) के हावेरी जिले के रानीबेन्नूर के पास वेंकटपुरा टांडा गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय की है। दोहपहर का भोजन (Mid-Day-Meal) खाने के बाद करीब 80 बच्चे बीमार (80 Students fall ill) पड़ गए।

Dec 28, 2021 / 02:40 pm

Mahima Pandey

dead lizard found in mid-day meal 80 students fell ill

Karnataka: dead lizard found in Mid Day Meal

कर्नाटक के एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद करीब 80 छात्र बीमार पड़ गए। खाने में मरी हुई छिपकली मिली है। इस मिड डे मील को खाने के बाद बीमार पड़े छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से दो बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस घटना के सामने आने के बाद संबंधित स्कूल के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं।

क्या है पूरा मामला?

ये घटना कर्नाटक के हावेरी जिले के रानीबेन्नूर के पास वेंकटपुरा टांडा गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय की है। दोहपहर का भोजन खाने के बाद करीब 80 बच्चे बीमार पड़ गए। स्कूल प्रशासन ने इन्हें तुरंत पास के रानीबेन्नूर कस्बे के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जिला प्रशासन ने स्कूल के खिलाफ एक्शन लेने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: मिड डे मील बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर में लगी आग

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले पर शिक्षा विभाग के सूत्रों के मुताबिक, ‘दो बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। अन्य 78 छात्र प्राथमिक इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। एक प्रत्यक्षदर्शियों ने अधिकारियों को बताया कि स्कूल में जब मिड डे मील परोसा जा रहा था तब एक लड़के को सांभर में मरी हुई छिपकली मिली। छिपकली देखते ही लड़का चिल्लाया और उलटी करने लगा। इसके बाद अन्य छात्र भी बीमार पड़ गए।’ फिलहाल स्कूल प्रशासन की लापरवाही के खिलाफ जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं। जांच के बाद इस मामले के दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।


तमिलनाडु से भी ऐसे मामले आए हैं सामने

बता दें कि इससे पहले तमिलनाडु के एक सरकारी स्कूल में कीड़े वाले अंडे की घटना सामने आई थी। बीते हफ्ते ही तमिलनाडु के करूर गांव में एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील में कीड़े वाले सड़े हुए अंडे मिले थे।

तमिलनाडु में ही इससे पहले, कुड्डालोर जिले (Cuddalore District) में एक आंगनवाड़ी के कम से कम 17 छात्रों को मिड-डे मील खाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें: अब एक बैंक में होंगे मिड डे मील के खाते

Hindi News/ National News / Karnataka: मिड-डे मील में मिली मरी छिपकली, 80 छात्र बीमार

ट्रेंडिंग वीडियो