scriptअरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की पत्नी ने की मुलाकात, कहा- साथ लड़ेंगे | Arvind Kejriwal and Hemant Soren wife met said will fight together | Patrika News
राष्ट्रीय

अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की पत्नी ने की मुलाकात, कहा- साथ लड़ेंगे

Arvind Kejriwal and Hemant Soren’s wife met: दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी की मुलाकात हुई है।

Mar 30, 2024 / 07:30 pm

Anish Shekhar

kejriwal_soren.jpg

जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के उनके पूर्व समकक्ष हेमंत सोरेन की पत्नियों ने आज दिल्ली में मुलाकात की, इन अटकलों के बीच कि सुनीता केजरीवाल शीर्ष पद संभाल सकती हैं। कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल ने कैमरे पर एक-दूसरे को गले लगाया और बधाई दी, जिसे लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी (आप) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) को कमजोर करने के लिए केंद्र द्वारा जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा गया।

https://twitter.com/KejriwalSunita?ref_src=twsrc%5Etfw

AAP ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट X पर लिखा कि “तानाशाही सरकार द्वारा अरविंद केजरीवाल जी और हेमंत सोरेन जी की गिरफ्तारी के बावजूद, वे (दोनों महिलाएं) मजबूती से खड़े हैं और अपने-अपने राज्यों के लोगों के साथ लड़ रहे हैं।”

सुनीता केजरीवाल और उनके परिवार के प्रति अपना समर्थन दिखाते हुए कल्पना सोरेन ने अपने पति की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा कि जो घटना झारखंड में हुई वही घटना दिल्ली में भी हुई है.

मिलकर आगे बढ़ाएंगे लड़ाई

दिल्ली पहुंचने के बाद पत्रकारों को कल्पना सोरेन ने बताया, “मेरे पति हेमंत सोरेन जी को गिरफ्तार करने के बाद अब अरविंद केजरीवाल जी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरा झारखंड सुनीता केजरीवाल जी के साथ खड़ा है। हमने एक-दूसरे का दर्द बांटा है और हमने तय किया है कि हम मिलकर इस लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे।” .

जेल में केजरीवाल-सोरेन

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले को तैयार करने में कथित मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था, वहीं हेमंत सोरेन को 600 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए हिरासत में लिया गया था। ईडी द्वारा हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद झामुमो नेता चंपई सोरेन मुख्यमंत्री का पद संभाला रहे हैं।

इस सप्ताह की शुरुआत में सुनीता केजरीवाल ने अरविंद केजरीवाल की ओर से वीडियो घोषणाओं में “केजरीवाल को आशीर्वाद” अभियान शुरू किया और लोगों से उनके द्वारा दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर संदेश साझा करने के लिए कहा। वीडियो पर सत्तारूढ़ भाजपा की ओर से प्रतिक्रिया आई, जिसमें केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि सुनीता केजरीवाल “मुख्यमंत्री की भूमिका के लिए तैयारी कर रही हैं”।

Hindi News/ National News / अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की पत्नी ने की मुलाकात, कहा- साथ लड़ेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो