scriptहरियाणा के इस पुलिस थाने से नहीं मिला होता इनपुट तो आसान नहीं था गोगामेड़ी के शूटर्स तक पहुंचना, जानें पूरा मामला | Sukhdev Singh Gogamedi murder: Shooter caught with the help of Haryana and Delhi Police | Patrika News
जयपुर

हरियाणा के इस पुलिस थाने से नहीं मिला होता इनपुट तो आसान नहीं था गोगामेड़ी के शूटर्स तक पहुंचना, जानें पूरा मामला

Sukhdev Singh Gogamedi murder: राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों शूटरों सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राजस्थान पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से इस मामले में शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के साथ उनका सहयोगी उधम सिंह को चंडीगढ़ से शनिवार देर रात पकड़ा है।

जयपुरDec 10, 2023 / 02:05 pm

Rakesh Mishra

nitin_fauji.jpg
Sukhdev Singh Gogamedi murder: राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों शूटरों सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राजस्थान पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से इस मामले में शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के साथ उनका सहयोगी उधम सिंह को चंडीगढ़ से शनिवार देर रात पकड़ा है। रोहित मकराना क्षेत्र एवं नितिन हरियाणा के महेन्द्रगढ़ एवं उधम सिंह हिसार का रहने वाले है। दिल्ली पुलिस के अनुसार ये दोनों शूटर राजस्थान से बस के द्वारा धारुहेड़ा पहुंचे और वहां से टैक्सी करके रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर हिसार पहुंच थे। इसके बाद वहां उन्हें उनका एक सहयोगी मिल गया और टैक्सी के द्वारा हिमाचल के लिए निकल गए और बाद में चंड़ीगढ़ में आकर एक जगह रुके, जहां उनकी लोकेशन मिलने पर उन्हें वहां तीनों को पकड़ लिया गया।
जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ के अनुसार गत पांच दिसंबर को गोगामेड़ी की हत्या के बाद ये दोनों शूटरों के जयपुर से फरार होने के बाद पुलिस को कुछ तकनीकी इनपुट मिले और उसकी मिदद से उनका सुराग ढूंढते हुए पुलिस ने उनका पीछा किया, लेकिन सात दिसंबर तक पुलिस टीम दोनों आरोपियों से छह या आठ घंटे पीछे थी। इसके बाद हरियाणा में महेन्द्रगढ़ पुलिस द्वारा अच्छा इनपुट देने और मदद करने से पुलिस दल अगले दिन हिसार में पहुंच गए। उन्होंने बताया इस दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम भी राजस्थान पुलिस के साथ जुड़ गई और उनसे मिले इनपुट के साथ आगे बढ़ते हुए लोकेशन मिल जाने पर दोनों शूटरो और उनका सहयोग करने वाले व्यक्ति को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया।
जोसेफ ने बताया कि इस मामले में पूछताछ के लिए तीन लोगों को जेल से प्रोटेक्शन वारंट के तहत पूछताछ के लिए जयपुर लाया जा रहा है। इनकी गिरफ्तारी पर राजस्थान पुलिस महानिदेशक ने पुलिस टीम को बधाई दी और उन्होंने कहा कि इस मामले के आरोपियों को पकड़ने में दूसरे राज्यों की पुलिस ने बहुत मदद की हैं और विशेष तौर से दिल्ली पुलिस ने जिसके साथ संयुक्त अभियान चलाकर इन आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की। उन्होंने दिल्ली और हरियाणा पुलिस को भी धन्यवाद दिया। गिरफ्तार के बाद दोनों शूटरों एवं उनके सहयोग को जयपुर लाया गया है। इस मामले में गठित एसआईटी के बाद राजस्थान पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को 72 घंटों में पकड़ने का आश्वासन दिया था और शीघ्र पकड़ भी लिया।
ये भी पढ़ें- गोगामेड़ी हत्याकांडः सलाखों में शूटर नितिन फौजी… छावनी बना सोडाला थाना, देखें VIDEO

उल्लेखनीय है कि इस मामले में अब तक दोनों शूटरों सहित चार लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। शूटरों की जयपुर में मदद करने वाले आरोपी रामवीर जाट को शनिवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ से गिरफ्तार किया गया था और उसे रविवार को अदालत के जरिए पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में लिया गया है। उल्लेखनीय है कि गत पांच दिसंबर को गोगामेड़ी की उनके घर में दाखिल होकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में बदमाशों के साथ आया नवीन शेखावत भी मारा गया जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

Hindi News/ Jaipur / हरियाणा के इस पुलिस थाने से नहीं मिला होता इनपुट तो आसान नहीं था गोगामेड़ी के शूटर्स तक पहुंचना, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो