scriptसुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: जयपुर पुलिस कमिश्नर ने किया बड़ा खुलासा, ऐसे पकड़े गए आरोपी | jaipur police press conference on Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case | Patrika News
जयपुर

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: जयपुर पुलिस कमिश्नर ने किया बड़ा खुलासा, ऐसे पकड़े गए आरोपी

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले पर जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ और एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा खुलासा किया।

जयपुरDec 10, 2023 / 04:14 pm

Kamlesh Sharma

jaipur police press conference on Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले पर जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ और एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा खुलासा किया।

जयपुर। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों शूटरों सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। राजस्थान पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से इस मामले में शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के साथ उनके सहयोगी उधम सिंह को चंडीगढ़ से शनिवार देर रात पकड़ा है। हिरासत में लिए गए तीनों को दिल्ली में उत्तरी रेंज क्राइम ब्रांच दफ्तर ले जाया गया और बाद में उन्हें राजस्थान पुलिस को सौंप दिया जाएगा। रविवार को राजस्थान पुलिस दोनों शूटर्स को लेकर जयपुर पहुंची है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने रविवार को दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद पुलिस की टीमें लगातार बदमाशों के पीछे लग गईं थी। एसआईटी से मिले इनपुट और आरोपियों के रूट मैप का पता चला। आरोपी डीडवाना से पहले हिसार गए। हरियाणा पुलिस और पंजाब पुलिस से मिले इनपुट से पता चला कि आरोपी हिसार पहुंच गए। इसके बाद तो राजस्थान पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस भी जुड़ गई। 8 दिसंबर को बदमाशों की एक्जेक्ट लोकेशन का मालूम चला। इसके बाद 9 दिसंबर को चंडीगढ़ के एक होटल के बाहर से दोनों शूटर्स और उनके सहयोगी को पुलिस टीम ने धर दाबोचा। अब जयपुर में दोनों आरोपियों से पूछताछ की जाएगी।

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हत्याकांड़ के बाद से शायद ही एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश विश्नोई और उनकी टीम 2 घंटे से अधिक सो पाई हो। दिन रात की मेहनत का नतीजा है कि दोनों शूटरों को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं दूसरी तरफ पुलिस की इस मामले में आगे की जांच भी जारी है, जिससे हो सकता है कि इस हत्याकांड में अभी कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारी हो।

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि जिस दिन ये घटना हुई, उसी दिन हमें डीडवाना एसपी से इनपुट मिला। जहां से मालूम चला की आरोपी इस रूट पर आगे भागे है। वहां से आरोपी सुजानगढ़, फिर हिसार गए। हिसार के बाद अपने एक सहयोगी की मदद से चडीगढ़ पहुंचे। जहां आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

यह भी पढ़ें

हरियाणा के इस पुलिस थाने से नहीं मिला होता इनपुट तो आसान नहीं था गोगामेड़ी के शूटर्स तक पहुंचना, जानें पूरा मामला

डीजीपी ने दी पुलिस टीम को दी बधाई
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी पर राजस्थान पुलिस महानिदेशक ने पुलिस टीम को बधाई दी और उन्होंने कहा कि इस मामले के आरोपियों को पकड़ने में दूसरे राज्यों की पुलिस ने बहुत मदद की हैं और विशेष तौर से दिल्ली पुलिस ने जिसके साथ संयुक्त अभियान चलाकर इन आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की। उन्होंने दिल्ली और हरियाणा पुलिस को भी धन्यवाद दिया। गिरफ्तार के बाद दोनों शूटरों व उनके सहयोगी को जयपुर लाया गया है।

यह भी पढ़ें

दोनों शूटर्स का नया CCTV फुटेज आया सामने, एक और साथी की हुई पहचान

शूटरों के मददगार रामवीर को कोर्ट में किया पेश, 8 दिन पीसी रिमांड के आदेश
गोगामेड़ी हत्याकांड में शामिल एक आरोपी रामवीर को कोर्ट में पेश किया गया। रामवीर पर शूटरों को जयपुर से भागने में मदद करने का आरोप है। पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी रामवीर को कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने कोर्ट में आरोपी रामवीर को रिमांड पर मांगा। जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी रामवीर को 8 दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया। जिसके बाद पुलिस आरोपी रामवीर को वापस सोडाला थाना लेकर आई है। पुलिस अधिकारी अब आरोपी रामवीर से पूछताछ कर रहें है।

https://youtu.be/ZBQlJUaal9E

Hindi News/ Jaipur / सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: जयपुर पुलिस कमिश्नर ने किया बड़ा खुलासा, ऐसे पकड़े गए आरोपी

ट्रेंडिंग वीडियो