scriptWeekly Numerology: आने वाले सात दिन इन बर्थ डेट वालों को सौगात, जानें साप्ताहिक अंक राशिफल | Weekly Numerology 28 january to 3 february coming seven days gift to these birth dates weekly number horoscope saptahik ank rashifal | Patrika News
राशिफल

Weekly Numerology: आने वाले सात दिन इन बर्थ डेट वालों को सौगात, जानें साप्ताहिक अंक राशिफल

Weekly Numerology: ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष का विशेष महत्व है। इसमें मूलांक के आधार पर लोगों के भविष्य का अनुमान लगाया जाता है तो आइये जानते हैं नये सप्ताह 28 जनवरी से 3 फरवरी के बीच 1 से 9 मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह..

Jan 28, 2024 / 04:25 pm

Pravin Pandey

saptahik_rashifal_1.jpg

साप्ताहिक अंक राशिफल 28 जनवरी से 3 फरवरी 2024

Weekly Numerology: अंक ज्योतिष के अनुसार जन्मतिथि के अंकों का योग मूलांक कहलाता है जो 1 से 9 अंक के बीच होता है। ये मूलांक किसी न किसी ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिनके आधार पर भविष्य की घटनाओं का अनुमान लगता है। अगर आपका जन्म किसी महीने की 24 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 2+4 यानी 6 हुआ। आइए जानते हैं 28 जनवरी से 3 फरवरी तक कैसा है साप्ताहिक अंक राशिफल..

मूलांक 1
साप्ताहिक अंक राशिफल के अनुसार ऐसे लोग जिनका मूलांक 1 है, उन्हें इस सप्‍ताह कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिल सकती है। हालांकि पारिवारिक मामलों में कुछ समस्‍याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। वहीं आर्थिक मामलों की बात करें अगले सात दिनों में आर्थिक लाभ हो सकता है। जबकि लव लाइफ में भी परेशानियां आएंगी, लेकिन पार्टनर से बात करके आप इसे हल करने में सफल होंगे।

मूलांक 2
साप्ताहिक अंक राशिफल के अनुसार 28 जनवरी से 3 फरवरी के सप्ताह में मूलांक 2 वालों को कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्‍ताह खर्चों को कम करने की कोशिश करें। लवलाइफ में गलतफहमी हो सकती है, सप्ताह के अंत में आप कहीं घूमने जा सकते हैं।
मूलांक 3
साप्ताहिक अंक राशिफल के अनुसार ऐसे लोग जिनकी बर्थ डेट 3, 12, 21 और 30 है यानी मूलांक 3 है वे लोग इस सप्‍ताह काम को लेकर व्‍यस्‍त रहने वाले हैं। इससे आपको अच्‍छे परिणाम प्राप्‍त होंगे। इस सप्‍ताह पिता और माता के स्वास्थ्य को लेकर आपकी चिंता बढ़ेगी। हालांकि परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे।

मूलांक 4
आपकी डेट ऑफ बर्थ 4, 13, 22 और 31 है यानी मूलांक 4 है तो 28 जनवरी से 3 फरवरी के समय में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इससे आपको तनाव हो सकता है। अंक ज्योतिष के अनुसार इस सप्ताह आपको लंबी दूरी की यात्रा नहीं करनी चाहिए। नये प्रोजेक्ट आपके लिए लाभदायक रहेंगे और प्रेम जीवन में रोमांस रहेगा।
ये भी पढ़ेंः आपका नाम B, C, D, E, H, I, J, L और O से शुरू होता है तो जान लें अपनी लाइफ का सीक्रेट

मूलांक 5
ऐसे लोग जिनका जन्म 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है यानी जिनका मूलांक 5 है, ऐसे लोगों के कामकाज में इस हफ्ते सुधार आएगा। इस समय आपके सामने ऐसी भी स्थिति आ सकती है जिसमें आपको ना तो लाभ होगा और ना ही हानि। नई नौकरी मिलने की भी संभावना है, दोस्तों के साथ खुशनुमा समय बिताएंगे। घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है।
मूलांक 6
ऐसे लोग जिनका जन्म 6, 15 और 24 तारीख को हुआ है यानी जिनका मूलांक 6 है, उन लोगों को इस सप्ताह विशेष लाभ होगा। पहले किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक रहेगा, काम पर अधिक ध्यान देना जरूरी है। लव लाइफ के साथ आपका आपसी तालमेल बहुत अच्‍छा रहने वाला है, आपके लिए विवाह प्रस्ताव आ सकता है।
मूलांक 7
मूलांक 7 वालों के लिए नए सप्ताह में कार्यक्षेत्र में बड़े सुधार का वक्त है। इस सप्‍ताह पारिवारिक समस्‍याओं की वजह से आपके और आपके लवर के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। सप्ताह के अंत में परिवार का कोई सदस्य आपके दुःख का कारण बन सकता है।
मूलांक 8
नये सप्ताह में मूलांक 8 वालों के घर में कई स्रोतों से धन आएगा। किसी कंपनी से अच्छी नौकरी का ऑफर मिलेगा, किसी सरकारी योजना से भी लाभ हो सकता है।

मूलांक 9
इस सप्ताह आपके सभी अधूरे काम पूरे हो सकते हैं। आपको अपनी मेहनत से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी, परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Horoscope / Weekly Numerology: आने वाले सात दिन इन बर्थ डेट वालों को सौगात, जानें साप्ताहिक अंक राशिफल

ट्रेंडिंग वीडियो