scriptSheikh Hasina की बढ़ी मुश्किलें, बांग्लादेशी कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वॉरंट | Bangladesh court orders arrest warrant for exiled ex-PM Sheikh Hasina | Patrika News
विदेश

Sheikh Hasina की बढ़ी मुश्किलें, बांग्लादेशी कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वॉरंट

Arrest Warrant For Sheikh Hasina: बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना के खिलाफ गिरफ्तार वॉरंट जारी हो गया है।

नई दिल्लीOct 17, 2024 / 03:16 pm

Tanay Mishra

Sheikh Hasina

Sheikh Hasina

बांग्लादेश (Bangladesh) की पूर्व पीएम शेख हसीना (Sheikh Hasina) 5 अगस्त को देश की पीएम पद से इस्तीफा देकर अपनी बहन शेख रेहाना (Sheikh Rehana) के साथ बांग्लादेश छोड़कर भारत (India) आ गई थीं। शेख हसीना को बांग्लादेशी सेना से 45 मिनट में देश छोड़ने का अल्टीमेटम मिला था और इसके बाद उन्होंने तुरंत इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया था। पहले उनके लंदन (London) जाने का प्लान था, पर ब्रिटिश सरकार से ग्रीन सिग्नल न मिलने की वजह से शेख हसीना अपनी बहन के साथ भारत में ही रह रही हैं। लेकिन इसी बीच शेख हसीना की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बांग्लादेश के एक कोर्ट ने आज ऐसा फैसला सुनाया है जिससे शेख हसीना को झटका लग सकता है।

गिरफ्तारी वॉरंट हुआ जारी

बांग्लादेश के एक कोर्ट ने आज, गुरुवार, 17 अक्टूबर को शेख हसीना के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी कर दिया है। बांग्लादेश के अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायाधिकरण के मुख्य अभियोजक मोहम्मद ताजुल इस्लाम ने इस गिरफ्तारी वॉरंट के बारे में जानकारी दी।


इस दिन कोर्ट में पेश होने का ऑर्डर..

बांग्लादेश के कोर्ट ने न सिर्फ शेख हसीना के खिलाफ गिरफ्तार वॉरंट जारी किया है, बल्कि एक अन्य आदेश भी जारी किया है। इस आदेश के अनुसार शेख हसीना को 18 नवंबर को कोर्ट में पेश होना है।

पहले से चल रही है मांग

बांग्लादेश के अंतरिम लीडर मुहम्मद यूनुस (Muhammad Yunus) पहले से ही इस बात की मांग उठा रहे थे कि भारत सरकार को शेख हसीना को बांग्लादेश को सौंप देना चाहिए। हालांकि भारत सरकार की सुरक्षा में शेख हसीना सुरक्षित रूप से भारत में रह रही हैं।

यह भी पढ़ें

फ्यूल टैंकर में हुए भीषण धमाके ने ली 147 लोगों की जान

Hindi News / world / Sheikh Hasina की बढ़ी मुश्किलें, बांग्लादेशी कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वॉरंट

ट्रेंडिंग वीडियो