scriptMaruti Suzuki Swift की सेल्स में हुआ नुकसान, पिछले महीने सिर्फ इतनी यूनिट्स ही हुई बिकी…. | Maruti Suzuki Swift sales down in January 2023, only sold 16,440 units | Patrika News
कार

Maruti Suzuki Swift की सेल्स में हुआ नुकसान, पिछले महीने सिर्फ इतनी यूनिट्स ही हुई बिकी….

Maruti Suzuki Swift Sales Down: मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट देश की सबसे पॉपुलर गाड़ियों में से एक है। इसे देश में काफी पसंद किया जाता है। पर हाल ही इस ट्रेंड में एक बदलाव देखने को मिला है। पिछले महीने इस कार की सेल्स में गिरावट देखने को मिली है।

Feb 21, 2023 / 02:24 pm

Tanay Mishra

maruti_suzuki_swift.jpg

Maruti Suzuki Swift

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल मार्केट है। देश-विदेश की कई ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए भारतीय मार्केट एक बड़ा और अहम मार्केट है। पिछले महीने देश में जमकर गाड़ियाँ बिकी हैं। इनमें मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) देश में टॉप कार निर्माता कंपनी रही। कंपनी की कई गाड़ियाँ देश में पॉपुलर हैं जिनमें मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) भी एक है। पर पिछले महीने इस पॉपुलर कार की पॉपुलैरिटी में कुछ गिरावट देखने को मिली है।

सिर्फ इतनी गाड़ियाँ ही बिकी….

जनवरी 2023 में भारतीय कार मार्केट के लिए बेहतरीन रहा और इस महीने देश में बड़ी संख्या में गाड़ियाँ बिकी। अलग-अलग कार निर्माता कंपनियों को पिछले महीने सेल्स में ज़बरदस्त फायदा देखने को मिला। इनमें मारुति सुज़ुकी भी शामिल है। पर यह ट्रेंड मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट के लिए नहीं रहा। पिछले महीने मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की सेल्स में गिरावट देखने को मिली और उम्मीद से कम सेल्स दर्ज की गई। सेल्स रिपोर्ट के अनुसार जनवरी, 2023 में मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की भारत में सिर्फ 16,440 यूनिट्स की ही सेल्स देखने को मिली।

swift_.jpg


यह भी पढ़ें

Tata Motors को मिला इलेक्ट्रिक गाड़ियों का सबसे बड़ा आर्डर, Uber खरीदेगी 25,000 यूनिट्स



सेल्स में हुई गिरावट

हालांकि मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट का भारतीय मार्केट में साल के पहले महीने में सेल्स के मामले में प्रदर्शन सही रहा, पर यह उम्मीद से कम रहा। इसके साथ ही सेल्स में गिरावट भी देखने को मिली। सेल्स रिपोर्ट पर गौर किया जाएं, तो जनवरी, 2023 में मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की 16,440 यूनिट्स बिकी। अगर इसकी जनवरी, 2022 की सेल्स से की जाएं, तो इस महीने कंपनी ने मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की 19,108 यूनिट्स की सेल्स की थी।

अगर दोनों सालों के पहले महीनों की सेल्स की ईयर टू ईयर बेसिस पर तुलना की जाएं, तो जनवरी 2022 के मुकाबले जनवरी 2023 में मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की 2,668 यूनिट्स कम बिकी। इससे कंपनी को इस कार के सेल्स पर्सेंटेज में भी गिरावट देखने को मिली है। जनवरी 2022 के मुकाबले जनवरी 2023 में मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की ईयर टू ईयर बेसिस पर सेल्स में 14% गिरावट दर्ज की है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में अब नहीं चलेगी बाइक टैक्सी, पकड़े जाने पर लिया जाएगा यह एक्शन….

Hindi News/ Automobile / Car / Maruti Suzuki Swift की सेल्स में हुआ नुकसान, पिछले महीने सिर्फ इतनी यूनिट्स ही हुई बिकी….

ट्रेंडिंग वीडियो