scriptप्रशासन अतिक्रमण नहीं हटा रहा, ग्रामीण विद्यालय का ताला नहीं खोल रहे | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Administration is not removing encroa | Patrika News
बूंदी

प्रशासन अतिक्रमण नहीं हटा रहा, ग्रामीण विद्यालय का ताला नहीं खोल रहे

उपखंड की गंभीरा ग्राम पंचायत के मीणा की झोपड़ा के प्राथमिक विद्यालय की भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा विद्यालय के लगा रखा ताला प्रशासन 25 दिन बाद भी नहीं खुलवा पाया।

बूंदीJul 06, 2021 / 09:36 pm

पंकज जोशी

प्रशासन अतिक्रमण नहीं हटा रहा, ग्रामीण विद्यालय का ताला नहीं खोल रहे

प्रशासन अतिक्रमण नहीं हटा रहा, ग्रामीण विद्यालय का ताला नहीं खोल रहे

प्रशासन अतिक्रमण नहीं हटा रहा, ग्रामीण विद्यालय का ताला नहीं खोल रहे
नैनवां. उपखंड की गंभीरा ग्राम पंचायत के मीणा की झोपड़ा के प्राथमिक विद्यालय की भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा विद्यालय के लगा रखा ताला प्रशासन 25 दिन बाद भी नहीं खुलवा पाया।
ग्रामीणों ने विद्यालय की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर 12 जून से विद्यालय के ताला लगा रखा है। अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर सोमवार को फिर ग्रामीण उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देने पहुंचे। ज्ञापन में आठ जुलाई को हाइवे जाम करने की चेतावनी दी है। प्रशासन राजस्व विभाग की टीम गठित कर एक जुलाई को विद्यालय की भूमि का सीमाज्ञान भी करवा चुका। सीमाज्ञान करने वाली टीम ने विद्यालय की तीन बीघा से अधिक भूमि पर अतिक्रमण होना पाया। प्रशासन अतिक्रमण होना तो मान रहा है, लेकिन हटाने की कार्रवाई नहीं कर रहा।
प्रशासन ने कानूनगो भरत शर्मा व तीन पटवारियों देवलाल गुर्जर, बलवीरसिंह व धर्मराज की टीम गठित कर भूमि का सीमाज्ञान कराया था। सीमाज्ञान की टीम में शामिल पटवारी देवलाल गुर्जर ने बताया कि सीमाज्ञान के बाद विद्यालय की भूमि पर तीन बीघा से भी अधिक भूमि पर अतिक्रमण मिला था। तहसीलदार अमितेश मीणा ने बताया कि पटवारी व कानूनगो की टीम गठित कर एक जुलाई को विद्यालय की भूमि का सीमाज्ञान कराया जा चुका है। भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को संस्था प्रधान को बता दिया। अब शिक्षा विभाग या संस्था प्रधान ही अतिक्रमण हटवाने की पहल करें।
दी चेतावनी
ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को दिए ज्ञापन में लिखा है कि राजस्व विभाग की टीम एक जुलाई को सीमाज्ञान करने गई थी जो बिना मौका रिपोर्ट बनाए वापस आ गई। जिससे भूमि का सीमाज्ञान व पत्थरगढ़ी नहीं हो सकी और न ही अतिक्रमण हट पाया। सात जुलाई तक अतिक्रमण नहीं हटाया तो आठ जुलाई को एनएच 148 डी पर चक्काजाम किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में वार्ड पंच अर्चना देवी, पप्पूलाल मीणा, रामप्रसाद मीणा, बुद्धिप्रकाश मीणा, दिनेश कुमार, ओमप्रकाश, सत्यनारायण, हेतराम, मुकेशकुमार सहित कई ग्रामीण शामिल थे।
मंत्री ने भी दिए थे अतिक्रमण हटाने के निर्देश
खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना की 23 जून को आयोजित जनसुनवाई में मीणा की झोपडिय़ा के ग्रामीणों ने विद्यालय की भूमि से अतिक्रमण हटवाने की मांग की थी। राज्यमंत्री ने उपखंड अधिकारी को अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए थे। उपखंड अधिकारी ने अगले ही दिन 24 जून को तहसीलदार को सात दिन में भूमि का सीमाज्ञान करवाकर अतिक्रमण हटाने का आदेश जारी किया था।

Hindi News / Bundi / प्रशासन अतिक्रमण नहीं हटा रहा, ग्रामीण विद्यालय का ताला नहीं खोल रहे

ट्रेंडिंग वीडियो