scriptपानी के अवैध कनेक्शन काटे, पाइपलाइन हटाई | barmer phed | Patrika News
बाड़मेर

पानी के अवैध कनेक्शन काटे, पाइपलाइन हटाई

-बाड़मेर शहर में विभाग की टीम की कार्रवाई-विशेष अभियान में पकड़ी पानी की चोरी

बाड़मेरAug 16, 2021 / 09:09 pm

Mahendra Trivedi

पानी के अवैध कनेक्शन काटे, पाइपलाइन हटाई

पानी के अवैध कनेक्शन काटे, पाइपलाइन हटाई

बाड़मेर. जलदाय विभाग ने शहरी क्षेत्र में विशेष अभियान चलाकर पेयजल की निर्बाध आपूर्ति करवाई जा रही है। विभाग की टीम ने शहर में दस स्थानों पर कार्रवाई करते हुए अवैध कनेक्शन काटे।
विभाग के नगर खण्ड के अधिशासी अभियंता सतवीर यादव ने बताया कि सोमवार क्रेशर क्षेत्र में 10 अवैध नल कनेक्शन काटे गए। जल कनेक्शन काटने के साथ साथ यहां से अवैध पाइपलाइन काटकर अलग की गई। विभाग की टीम को लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। बाड़मेर शहर में बीते सप्ताह भर में अब तक करीब 60 के करीब अवैध नल कनेक्शन काटे जा चुके हैं। अवैध जल कनेक्शनों के साथ साथ उन जल माफिया के खिलाफ भी कायज़्वाही की गई जो घरेलू पानी को एकत्रित कर महंगे दामों में विभाग के कनिष्ठ अभियंता पवन जांगिड़, कर्मचारी बाबूलाल, जालम सिंह, करण सिंह ने भंवरलाल खोरवाल नामक उपभोक्ता के मोहनजी का क्रेशर के पास 6 कनेक्शन काटे गए। इसी इलाके में प्रवीण जैन तथा गणपत सिंह के 2 कनेक्शन काटे गए। उक्त लोगो ने अपने यहां बड़ी मात्रा में पानी एकत्रित करने के लिए स्टोरेज बना रखे थे और महंगे दामों में लोगों को पानी बेच रहे थे।
विधायक ने सौंपी थी सूची
अधिशासी अभियंता के अनुसार पिछले दिनों बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने जलदाय विभाग को ऐसे लोगों की सूची दी गई थी जिसमे इनका नाम था। उन्होंने अपील करते हुए बताया कि कहीं पर अवैध रूप से कनेक्शन लेकर पानी की चोरी करने वालों की सूचना विभाग को दी जा सकती है।

Hindi News / Barmer / पानी के अवैध कनेक्शन काटे, पाइपलाइन हटाई

ट्रेंडिंग वीडियो