scriptअस्पताल में बढ़ती मरीजों की भीड़, अवकाश के दिन भी ओपीडी में कतारें | barmer govt hospital opd | Patrika News
बाड़मेर

अस्पताल में बढ़ती मरीजों की भीड़, अवकाश के दिन भी ओपीडी में कतारें

-बुखार और खांसी-जुकाम के बढ़े रोगी-दोपहर बाद तक ओपीडी और इमरजेंसी में मरीजों की भरमार

बाड़मेरAug 20, 2021 / 09:30 pm

Mahendra Trivedi

अस्पताल में बढ़ती मरीजों की भीड़, अवकाश के दिन भी ओपीडी में कतारें

अस्पताल में बढ़ती मरीजों की भीड़, अवकाश के दिन भी ओपीडी में कतारें

बाड़मेर. राजकीय जिला अस्पताल में मरीजों की कतारें दोपहर बाद भी कम नहीं हो रही है। सुबह 8 बजे से ओपीडी में मरीज आने शुरू होते हैं जो दोपहर बाद तक लाइनों में दिखते हैं। मौसम में बदलाव के चलते मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को मोहर्रम का राजकीय अवकाश होने के चलते 11 बजे तक ही ओपीडी समय निर्धारित था, बावजूद यहां जनरल ओपीडी में मरीजों की भारी भीड़ रही। यहां पर चिकित्सक डॉ. थानसिंह दोपहर डेढ़ बजे बाद तक भी मरीजों की जांच करते दिखे। उन्होंने बताया कि मरीज लगातार आ रहे हैं। अवकाश की जानकारी नहीं होने के कारण दूर-दराज गांवों से आए मरीजों की जांच करते हुए उपचार किया जा रहा है। जिससे उन्हें परेशानी नहीं हो।
अवकाश के दिन 11 बजे तक ही समय निर्धारित
ओपीडी में राजकीय अवकाश के दिन 11 बजे तक ही समय निर्धारित है। लेकिन मरीजों के आने पर चिकित्सक यहां पर लगातार देखते है। वहीं इमरजेंसी में भी भारी भीड़ हो रही है। दोपहर बाद तक यहां पर मरीजों की आवाजाही बनी रहती है।
बुखार और सामान्य बीमारियों के रोगी ज्यादा
इन दिनों बुखार और जुकाम-खांसी आदि सामान्य बीमारियों के रोगियों की संख्या ज्यादा है। बच्चों में भी बुखार के मामले अधिक सामने आ रहे हैं। हालांकि अभी कोविड के लक्षणों जैसे मरीज नहीं है। लेकिन चिकित्सक लगातार खांसी और जुकाम ठीक नहीं होने पर एचआरसीटी और कोविड टेस्ट की सलाह दे रहे हैं।

Hindi News / Barmer / अस्पताल में बढ़ती मरीजों की भीड़, अवकाश के दिन भी ओपीडी में कतारें

ट्रेंडिंग वीडियो