scriptUS Gun Violence: कैलिफोर्निया में 3 साल के बच्चे ने 1 साल की बहन को मारी गोली, हुई मौत | 3 year old boy shot and killed his 1 year old sister in California | Patrika News
विदेश

US Gun Violence: कैलिफोर्निया में 3 साल के बच्चे ने 1 साल की बहन को मारी गोली, हुई मौत

Another Shooting In America: अमरीका में शूटिंग के मामले कोई नई बात नहीं है। हाल ही में इसी तरह का एक और मामला सामने आया है। पर इस बार की घटना चौंका देने वाली है। इसकी वजह है गोली चलाने वाले और जिसके लगी है, दोनों की उम्र।

Jul 18, 2023 / 03:08 pm

Tanay Mishra

shooting_silhouette_.jpg

Another shooting incident in USA

अमरीका (United States of America) में गन वॉयलेंस (Gun Violence) कितनी गंभीर समस्या है इस बात से पूरी दुनिया वाकिफ है। अमरीका में गन वॉयलेंस की समस्या नई नहीं, बल्कि काफी पुरानी है। आए दिन ही अमरीका में गोलीबारी के मामले सामने आते रहते हैं। गन वॉयलेंस की वजह से हर साल अमरीका में कई लोगों की जान जाती हैं। अमरीका में गन वॉयलेंस से न तो पब्लिक प्लेस सुरक्षित हैं, न ही प्राइवेट प्लेस। हाल ही में अमरीका में गन वॉयलेंस का एक और मामला सामने आया है। पर यह मामला काफी हैरान कर देने वाला है। इसकी वजह है गोली चलाने वाले और जिसके गोली लगी है, दोनों की उम्र।


3 साल के बच्चे ने अपनी 1 साल की बहन को मारी गोली

हाल ही में अमरीका के कैलिफोर्निया (California) में एक 3 साल के बच्चे ने अपनी 1 साल की बहन को गोली मार दी। जी हाँ, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। 3 साल की उम्र ऐसी होती है जिसमें बच्चे खेलते-कूदते हैं, उस उम्र में एक भाई ने अपनी बहन को गोली मार दी। यह घटना सैन डिएगो (San Diego) काउंटी के फॉलब्रूक (Fallbrook) की है।

गलती से ले ली अपनी ही बहन की जान

लोकल पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हीं एक कॉल आया, जो 3 साल के बच्चे ने ही किया था। जब पुलिस फायर प्रोटेक्शन टीम के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची, तो वहाँ पर उन्होंने बच्चे के हाथ में बंदूक पाई और पास में ही उसकी बहन, जिसे सिर में गोली लगी थी और खून बह रहा था, दर्द से तड़प रही थी। मौके पर पहुंचकर पता चला कि बच्चे को अपने घर में एक हैंडगन मिली और उसने गलती से अपनी बहन को गोली मार दी। फायर प्रोटेक्शन टीम बच्ची को जल्दी से अस्पताल ले गए, पर वहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया।

https://twitter.com/BNONews/status/1681128458456317952?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

ताइवान के पास चीन ने किये 16 वॉरशिप्स और 73 फाइटर जेट्स तैनात, युद्ध का खतरा बढ़ा

मामले की जांच में जुटी पुलिस


लोकल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि बच्चे के खिलाफ कोई एक्शन लिया जाएगा या नहीं, इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

गन वॉयलेंस में नहीं हो रही कमी

गन वॉयलेंस अमरीका में पिछले कुछ समय से नहीं, बल्कि लंबे समय से एक बड़ी समस्या रही है। अमरीका में गन खरीदना उतना ही आसान है जितना भारत में सब्जी खरीदना। एक छोटा बच्चा भी अमरीका में गन खरीद सकता है और वहाँ गन की खरीद पर कोई सख्त कानून नहीं है। ऐसे में अमरीका में गन वॉयलेंस की वजह से हर साल बड़ी संख्या में लोगों की जान जाती हैं और इन मामलों में किसी तरह की कोई कमी देखने को नहीं मिल रही।

यह भी पढ़ें

यूक्रेन की अनाज निर्यात डील हुई खत्म, रूस ने किया बढ़ाने से इनकार

Hindi News/ world / US Gun Violence: कैलिफोर्निया में 3 साल के बच्चे ने 1 साल की बहन को मारी गोली, हुई मौत

ट्रेंडिंग वीडियो