scriptस्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे नहीं लड़ेंगे पिता के सामने चुनाव, कुशीनगर लोकसभा सीट से दाखिल किया था नामांकन | Swami Prasad Maurya's son utkrsht withdrew his nomination from Kushinagar Lok Sabha seat | Patrika News
कुशीनगर

स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे नहीं लड़ेंगे पिता के सामने चुनाव, कुशीनगर लोकसभा सीट से दाखिल किया था नामांकन

Swami Prasad Maurya: पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कृष्ट मौर्य ने कुशीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करके सभी को चौंका दिया था। कहा जाने लगा कि इस सीट पर अब पिता-पुत्र आमने- सामने चुनावी मैदान में होंगे। हालांकि, आज उनके बेटे ने अपना कदम पीछे हटा लिया।

कुशीनगरMay 17, 2024 / 06:41 pm

Anand Shukla

Swami Prasad Maurya's son utkrsht withdrew his nomination from Kushinagar Lok Sabha seat
Swami Prasad Maurya: पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। कुछ दिन पहले स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कृष्ट मौर्य ने भी कुशीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करके सभी को चौंका दिया था। इसके बाद से राजनीतिक गलियारों में चर्चा होनी लगी कि उत्कृष्ट मौर्य अपने पिता के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, आज उत्कृष्ट मौर्य ने अपना कदम पीछा हटा लिया है।
कुशीनगर लोकसभा सीट पर स्वामी प्रसाद मौर्य और बेटे के चुनाव लड़ने की अटकलों पर अब विराम लग गया है। इस सीट पर स्वामी प्रसाद मौर्य ही चुनाव लड़ेंगे। उनके बेटे उत्कृष्ट मौर्य ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। यूपी सहित पूरे देश में चार चरण का मतदान हो चुका है और तीन चरणों का मतदान बाकी है।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी का अखिलेश पर निशाना, बोले- वोट बैंक के लिए कल्याण सिंह को नहीं दी श्रद्धांजलि, माफिया की कब्र पर पढ़ी फातिहा

पर्चा खारिज होने पर बेटे के सहारे चुनावी मैदान में होते स्वामी प्रसाद मौर्य

16 मई गुरुवार को स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कृष्ट मौर्य ने नामांकन दाखिल किया था। इसके एक दिन बाद 17 मई को उन्होंने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि अगर किसी स्थित में स्वामी प्रसाद मौर्य का नामांकन खारिज हो जाता है, तो वह अपने बेटे उत्कृष्ट मौर्य के सहारे कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में रहते।

स्वामी प्रसाद मौर्य को मिला गन्ना चुनाव चिन्ह

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने 9 मई को कुशीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। उनको गन्ना किसान चुनाव चिन्ह मिला है।

बीजेपी और इंडिया गठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला

कुशीनगर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने विजय दुबे को उम्मीदवार बनाया है। वहीं इंडिया गठबंधन की ओर से सपा ने अजय सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। दोनों प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस सीट पर सातवें चरण यानी एक जून को मतदान होना है।

Hindi News/ Kushinagar / स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे नहीं लड़ेंगे पिता के सामने चुनाव, कुशीनगर लोकसभा सीट से दाखिल किया था नामांकन

ट्रेंडिंग वीडियो