scriptदीवाली पर 3500 उपनल कर्मियों को बोनस का तोहफा, भत्ता भी बढ़ेगा | Patrika News
लखनऊ

दीवाली पर 3500 उपनल कर्मियों को बोनस का तोहफा, भत्ता भी बढ़ेगा

diwali gift:इस दीवाली ऊर्जा के तीनों निगमों के करीब 3500 उपनल कर्मियों को अनुग्रह राशि के रूप में बोनस मिलेगा। अभी तक ऊर्जा निगम को छोड़ बाकि दोनों निगमों में कर्मचारियों को ये लाभ मिलता रहा है। साथ ही सरकार ने उनका रात्रि पाली भत्ता भी बढ़ाने का निर्णय लिया है।

लखनऊOct 21, 2024 / 03:04 pm

Naveen Bhatt

Diwali, Diwali Gifts
diwali gift:इस दीवाली उपनल कर्मियों को सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है। उत्तराखंड में ऊर्जा निगमों के उपनल कर्मचारियों के साथ ही स्वयं सहायता समूह के कर्मचारियों को भी अनुग्रह राशि का भुगतान होगा। पिटकुल और यूजेवीएनएल में दीवाली बोनस का भुगतान प्रोत्साहन राशि के रूप में पहले से होता आया है। ऊर्जा निगम की वित्तीय स्थिति के कारण अभी तक यहां के उपनल और स्वयं सहायता समूह के कर्मचारियों को ये लाभ नहीं मिल रहा था। उपनल कर्मचारियों के आंदोलन नोटिस और पुरानी मांगों का निस्तारण न होने से वे नाराज चल रहे थे। उनकी नाराजगी दूर करने और आंदोलन को स्थगित कराने को शनिवार को ही तीनों निगमों के एमडी के साथ उपनल कर्मचारियों की बैठक हुई थी। तय हुआ कि ऊर्जा निगम के 3500 उपनल कर्मियों को भी दीवाली पर बोनस के रूप में अनुग्रह राशि का भुगतान होगा। साथ ही स्वयं सहायता कर्मियों को भी लाभ दिलाया जाएगा। दीवाली से पहले बोनस की सौगात मिलने से उपनल कर्मियों में खुशी का माहौल है।

नाइट शिफ्ट का भत्ता बढ़ेगा

ऊर्जा के तीनों निगमों के उपनल कर्मचारियों का नाइट शिफ्ट भत्ता और विशेष ऊर्जा भत्ता भी बढ़ाया जाएगा। नियमित कर्मचारियों का रात्रि पाली भत्ता और विशेष ऊर्जा भत्ता भी बढ़ाया गया है। उपनल कर्मचारी इन भत्तों को लेकर दबाव बनाए हुए थे। दीवाली से पहले ऊर्जा निगम के 3500 कर्मचारियों को बोनस और भत्ते के रूप में बड़ी सौगात मिली है। उन्होंने प्रबंधन की ओर से बुलाई गई बैठक का आभार व्यक्त किया है।
ये भी पढ़ें:- Rain Warning:आज छह जिलों में बारिश का अलर्ट, ठंड से थर्रा उठेंगे लोग

डीए बहाल करने की मांग

उपनल कर्मियों ने शासन स्तर पर स्थगित किए गए डीए को तत्काल बहाल किए जाने की मांग भी उठाई है। विद्युत संविदा एकता मंच के संयोजक विनोद कवि ने कहा कि लंबे इंतजार के बाद पहले डीए का लाभ देने के आदेश किए गए। बाद में 24 घंटे के भीतर महंगाई भत्ता स्थगित कर दिया गया। इसे किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द डीए बहाल नहीं होने पर संविदा एकता मंच विरोध प्रदर्शन को बाध्य हो जाएगा।

Hindi News / Lucknow / दीवाली पर 3500 उपनल कर्मियों को बोनस का तोहफा, भत्ता भी बढ़ेगा

ट्रेंडिंग वीडियो