scriptमनरेगा में लापरवाही, कनिष्ठ सहायक को किया निलंबित | Junior assistant suspended for negligence in MNREGA | Patrika News
टोंक

मनरेगा में लापरवाही, कनिष्ठ सहायक को किया निलंबित

जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने उपखंड की टोरड़ी ग्राम पंचायत में प्रशासन गांव के संग अभियान एवं महंगाई राहत शिविर में कार्य में शिथिलता बरतने पर कनिष्ठ सहायक को निलंबित किर दिया है।
 

टोंकJun 08, 2023 / 07:55 pm

pawan sharma

मनरेगा में लापरवाही, कनिष्ठ सहायक को किया निलंबित

मनरेगा में लापरवाही, कनिष्ठ सहायक को किया निलंबित

मालपुरा. जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने उपखंड की टोरड़ी ग्राम पंचायत में प्रशासन गांव के संग अभियान एवं महंगाई राहत शिविर का निरीक्षण कर ग्रामिणों के अभाव अभियोग सुने तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कार्य में शिथिलता बरतने पर कनिष्ठ सहायक को निलंबित किया है। जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने राजीव गांधी सेवा केंद्र में चल रहे प्रशासन गांव के संग अभियान व महंगाई राहत शिविर का निरीक्षण कर पंजीयन कार्य की प्रगति की जानकारी ली।
ग्रामीणों ने मनरेगा कार्य में शिथिलता बरतने एवं कार्य शुरू नहीं करने की शिकायत की। इस पर जिला कलक्टर ने कार्यवाही करते हुए ग्राम पंचायत के कनिष्ठ सहायक राम प्रसाद बैरवा के पास वर्तमान में ग्राम विकास अधिकारी के पद का चार्ज होने के बावजूद मनरेगा में श्रमिकों को नहीं लगाने, प्रधानमंत्री आवास योजना में धीमी गति की प्रगति एवं ग्राम विकास की समस्त योजनाओं में शिथिलता बरतने पर निलंबित किया तथा जांच कमेटी का गठन किया गया।
भूमि आवंटन की मांग
ग्राम वासियों की ओर से आबादी भूमि के आवंटन के मामले में सामुदायिक भवन, श्मशान भूमि सहित अन्य कार्यों के लिए मांग रखी। इस पर जिला कलक्टर ने उपखंड अधिकारी को निर्देश दिए कि आबादी भूमि आवंटन की पत्रावली तीन दिवस में पटवारी गिरदावर से तैयार कराकर भेजें। जिससे ग्राम पंचायत को भूमि का आवंटन किया जा सके। इस दौरान विधायक कन्हैया लाल चौधरी भी मौजूद रहे।

Hindi News / Tonk / मनरेगा में लापरवाही, कनिष्ठ सहायक को किया निलंबित

ट्रेंडिंग वीडियो