scriptRail Accident: रेल हादसों के पीछे जो भी है, सरकार को उसका पर्दाफाश करना चाहिए, लखनऊ की घटना से गरमाई सियासत | Whatever behind rail accident Yogi government should expose it politics heated up due to Lucknow incident | Patrika News
लखनऊ

Rail Accident: रेल हादसों के पीछे जो भी है, सरकार को उसका पर्दाफाश करना चाहिए, लखनऊ की घटना से गरमाई सियासत

Rail Accident: यूपी के झांसी, मेरठ, सहारनपुर और लखनऊ में रेल हादसों की साजिश पर सियासत गरमा गई है। कांग्रेस नेता सैयद नसीर हुसैन ने इसके लिए जांच की मांग की। साथ ही इन साजिशों को रोक पाने में भाजपा सरकार को नाकाम बताया।

लखनऊOct 26, 2024 / 07:11 pm

Vishnu Bajpai

Rail Accident: रेल हादसों के पीछे जो भी है, सरकार को उसका पर्दाफाश करना चाहिए, लखनऊ की घटना से गरमाई सियासत

Rail Accident: रेल हादसों के पीछे जो भी है, सरकार को उसका पर्दाफाश करना चाहिए, लखनऊ की घटना से गरमाई सियासत

Rail Accident: उत्तर प्रदेश में झांसी, मेरठ, सहारनपुर के बाद लखनऊ में एक ट्रेन हादसा होते-होते बच गया। लखनऊ में ट्रेन हादसा कराने के लिए पटरी पर साजिशन लकड़ी की बड़ी डाल और ट्रैक पर छोटे-छोटे पत्थर रख दिए गए। हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। इस पर कांग्रेस नेता सैयद नसीर हुसैन ने सरकार को इन ट्रेन हादसों को रोकने में नाकामयाब बताया है।

रेल को डिरेल करने की साजिश रोकने की तय हो जिम्मेदारी

उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “सरकार को इन ट्रेन को डिरेल करने की साजिश को रोकने में नाकामयाबी की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। यह सब कौन कर रहा है?, कैसे कर रहा है? यह पता लगाना चाहिए। इसके लिए बाकायदा रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स है। वह जांच करके इसका पता लगाएं। रेलवे के बारे में विकास, सामान और तमाम चीजों के लिए यह लोग संसद के अंदर तमाम तरीके की बयानबाजी करते हैं, लेकिन बाहर यह लोग इन हादसों को भी नहीं रोक पा रहे हैं। अगर कोई इसके पीछे है तो उसका भी पर्दाफाश करना चाहिए।”
यह भी पढ़ें

सरकार के पास लोगों को गोबर के अलावा देने को कुछ नहीं’, सपा प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने भाजपा को घेरा

कांग्रेस सरकार को लेकर दिया ये बयान

इसके बाद हिमाचल प्रदेश की सरकार द्वारा खाली पड़े पद के खत्म करने के भाजपा के आरोपों पर उन्होंने कहा, “कांग्रेस सरकार कहीं भी कोई भी पद खत्म नहीं करेगी। जितने भी पद हैं उनको भरने की पूरी कोशिश की जाएगी। सिर्फ यहीं नहीं, जिस भी राज्य में कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई है, वहां सिर्फ पार्टी ने खाली जगहों को भरा है। इसके अलावा पार्टी ने नई जगहों को भी निकाला और प्राइवेट सेक्टर में भी जगहों को निकाला है।”

लखनऊ में रेल हादसा कराने की साजिश ने पकड़ा तूल

बता दें कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में किन्हीं अज्ञात तत्वों ने ट्रेन हादसा कराने के लिए पटरी पर साजिशन लकड़ी की बड़ी डाल और ट्रैक पर छोटे-छोटे पत्थर रख दिए। इसके चलते बरेली से वाराणसी जा रही ट्रेन हादसे का शिकार होते-होते बची। ट्रैक पर रखी गई पेड़ की मोटी डाल इंजन में फंस गई। इसकी वजह से ट्रेन का एक्सल काउंटर टूट गया। हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा होते होते टल गया।

Hindi News / Lucknow / Rail Accident: रेल हादसों के पीछे जो भी है, सरकार को उसका पर्दाफाश करना चाहिए, लखनऊ की घटना से गरमाई सियासत

ट्रेंडिंग वीडियो