scriptएमपी में राम मंदिर में नमाज पढ़ने पर बवाल, जबरन घुस आए तीन भाई, एफआईआर दर्ज | Ruckus over offering Namaaz in Ram Mandir in Shajapur MP | Patrika News
शाजापुर

एमपी में राम मंदिर में नमाज पढ़ने पर बवाल, जबरन घुस आए तीन भाई, एफआईआर दर्ज

Namaaz in Ram Mandir in Shajapur एमपी के शाजापुर में राम मंदिर में नमाज पढ़ने पर बवाल

शाजापुरOct 26, 2024 / 09:48 pm

deepak deewan

Ruckus over offering Namaaz in Ram Mandir in Shajapur, MP

Ruckus over offering Namaaz in Ram Mandir in Shajapur, MP

मध्यप्रदेश में राम मंदिर में नमाज पढ़ने पर बवाल मच गया। प्रदेश के शाजापुर जिले में यह घटना हुई। तीन मुस्लिम युवक राम मंदिर परिसर में जबरन घुस गए और नमाज पढ़ने लगे। तीनों भाई हैं जोकि मंदिर के पुजारी के रोकने पर भी नहीं रुके। राम मंदिर में नमाज अदा करने की खबर फैलते ही हंगामा मच गया। मंदिर के पुजारी के शिकायत पर पुलिस ने तीनों भाइयों पर एफआईआर दर्ज कर ली है। इस केस में पुलिस ने अभी जांच की बात भी कही है।
शाजापुर के किलोदा गांव में बने राम मंदिर में यह घटना घटी। गांव के तीन मुस्लिम भाइ राम मंदिर परिसर में घुस गए और उन्होंने यहां बाकायदा नमाज पढ़ी। तीनों भाई परिसर में जबरन घुसे, उन्हें मंदिर के पुजारी ने रोका लेकिन वे नहीं माने। इससे गांव में हंगामा मच गया। लोगों की तीखी प्रतिक्रिया के बाद पुलिस ने इस केस में धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में तीनों भाइयों पर एफआईआर दर्ज की।
यह भी पढ़ें : शनिवार, रविवार की छुट्टी निरस्त, रोज सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक करना होगा काम

सलसलाई थाना के किलोदा के राम मंदिर में 25 अक्टूबर को यह घटना हुई। मंदिर के पुजारी ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि
शाम करीब 5.45 बजे गांव के बाबू खां, रुस्तम खां और अकबर खां आए। तीनों भाइयों ने मंदिर के दरवाजे पर रखे मटके के पानी से अपने हाथ पैर धोए और परिसर में बैठकर नमाज पढ़ने लगे।
सायंकाल की पूजा की तैयारी में लगे पुजारी ओमप्रकाश शर्मा राम मंदिर परिसर में तीनों युवकों को नमाज पढ़ते देख हैरान रह गए। उनका आरोप है मेरे रोकने पर भी वे नहीं माने। इसके बाद पुजारी पुलिस थाना में शिकायत करने गए। पुलिस ने तीनों भाइयों के विरुद्ध धार्मिक भावनाएं भड़काने पर एफआईआर दर्ज की है। पुलिस के अनुसार, राम मंदिर के पुजारी ओमप्रकाश शर्मा ने परिसर में घुसकर जबरन नमाज पढ़ने की शिकायत दर्ज कराई है।
सलसलाई थाना प्रभारी जनक सिंह रावत ने बताया कि इस केस में भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 298, 3(5) के तहत बाबू खां, रुस्तम खां और अकबर खां पर एफआइआर दर्ज की गई है। पुलिस मामले की गहराई से जांच करके आगे की कार्रवाई करेगी। पुजारी की शिकायत पर तीनों के खिलाफ मंदिर परिसर में नमाज पढ़कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है।

Hindi News / Shajapur / एमपी में राम मंदिर में नमाज पढ़ने पर बवाल, जबरन घुस आए तीन भाई, एफआईआर दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो