scriptIndian Film Festival: भारत का ये सुपरस्टार मेलबर्न में फहराएगा तिरंगा, वैश्विक मंच पर मिलेगा सम्मान | Indian Film Festival: This superstar of India will hoist the tricolor in Melbourne, will be honored on the global stage | Patrika News
टॉलीवुड

Indian Film Festival: भारत का ये सुपरस्टार मेलबर्न में फहराएगा तिरंगा, वैश्विक मंच पर मिलेगा सम्मान

साउथ सुपरस्टार Ram Charan को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए वैश्विक मंच पर ‘एंबेसडर फॉर इंडियन आर्ट एंड कल्चर’ से सम्मानित किया जाएगा।

मुंबईJul 19, 2024 / 10:08 pm

Saurabh Mall

Indian Film Festival 2024

Indian Film Festival 2024

Indian Film Festival 2024: साउथ सुपरस्टार राम चरण (Ram Charan) की गिनती इंडस्ट्री के टॉप और सफलतम अभिनेताओं में होती है। उन्हें मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल (IFFM) के 15वें एडिशन में ‘एंबेसडर फॉर इंडियन आर्ट एंड कल्चर’ से सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान उन्हें भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया जाएगा।
25 अगस्त से शुरू होने वाला इंडियन फिल्म फेस्टिवल 10 दिनों तक चलेगा। इसमें राम चरण की बेहतरीन फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। फिल्म इंडस्ट्री में उनके अद्भुत सफर को रेखांकित किया जाएगा।

मै इसका हिस्सा बनकर गर्व की अनुभूति कर रहा हूं: राम चरण

इस खबर पर एक्टर (Ram Charan) ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, ” मेलबर्न का इंडियन फिल्म फेस्टिवल, अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारतीय फिल्म उद्योग जगत की विविधता और समृद्धि को दर्शाता है। मै इसका हिस्सा बनकर गर्व की अनुभूति कर रहा हूं। ”
उन्होंने आगे कहा, ”इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का प्रतिनिधित्व करना और दुनिया भर के फैंस से जुड़ना एक सौभाग्य की बात है। ‘आरआरआर’ की सफलता और दुनिया भर से मिले प्यार को देख मैं बहुत खुश हूं, और मैं मेलबर्न में दर्शकों के साथ उस पल को साझा करने के लिए उत्सुक हूं। मैं मेलबर्न में हमारे राष्ट्रीय ध्वज को फहराने के शानदार अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”
आईएफएफएम की फेस्टिवल डायरेक्टर मीतू भौमिक लांगे ने कहा कि आईएफएफएम के 15वें संस्करण में राम चरण की मौजूदगी उत्साह को और बढ़ा देगी।

लांगे ने कहा, ”’आरआरआर’ में उनके काम ने न केवल नया बेंचमार्क सेट किया हैं, बल्कि आज भारतीय सिनेमा में सबसे प्रभावशाली अभिनेताओं में से एक के रूप में खुद को साबित भी किया है। हमें मेलबर्न में उनका स्वागत करते हुए खुशी होगी।”
यह फेस्टिवल भारत और भारतीय उपमहाद्वीप की फिल्मों संग 15 साल का जश्न मनाएगा।

वर्कफ्रंट की बात करें तो राम चरण पॉलिटिकल थ्रिलर ‘गेम चेंजर’ में नजर आएंगे। इसमें उनके साथ कियारा आडवाणी भी दिखाई देंगी। वह जाह्नवी कपूर के साथ ‘आरसी16’ और ब्लॉकबस्टर ‘पुष्पा’ का निर्देशन करने वाले सुकुमार द्वारा निर्देशित ‘आरसी17’ में दिखाई देंगे।


साल 2007 में फिल्म ‘चिरुथा’ से की थी राम चरण ने अपने करियर की शुरुआत

एक्टर के करियर की बात करें तो, राम चरण (Ram Charan) ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में फिल्म ‘चिरुथा’ से की। इस फिल्म के लिए उन्हें ‘बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर-साउथ’ का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था।
एक्टर को लोकप्रियता एस.एस. राजामौली की फिल्म ‘मगधीरा’ से मिली, जो 2009 में रिलीज हुई और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म होने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने इस फिल्म के लिए कई अवॉर्ड हासिल किए। इसमें ‘बेस्ट एक्टर- तेलुगु’ का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी शामिल है।
उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2013 में आई फिल्म ‘जंजीर’ से की थी। इस फिल्म में राम चरण के साथ एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी नजर आई थीं।

यह भी पढ़ें: Shraddha Kapoor ने पहली बार अपनी शादी को लेकर तोड़ी चुप्पी, बताया कब करने जा रही हैं शादी

Hindi News / Entertainment / Tollywood / Indian Film Festival: भारत का ये सुपरस्टार मेलबर्न में फहराएगा तिरंगा, वैश्विक मंच पर मिलेगा सम्मान

ट्रेंडिंग वीडियो