scriptAssam Train Derail: असम में ट्रेन हादसा, डिबालोंग में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, यात्रियों में मचा हड़कंप | Train accident in Assam, eight coaches of Lokmanya Tilak Express derailed in Dibalong | Patrika News
राष्ट्रीय

Assam Train Derail: असम में ट्रेन हादसा, डिबालोंग में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, यात्रियों में मचा हड़कंप

Train accident in Assam: असम के दीमा हसाओ जिले में गुरुवार को अगरतला-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई।

गुवाहाटीOct 17, 2024 / 09:03 pm

Shaitan Prajapat

Train accident in Assam: असम के दीमा हसाओ जिले में गुरुवार को अगरतला-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई। यह ट्रेन लुमडिंग डिवीजन के डिबालोंग स्टेशन के पास डिरेल हुई है। अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे (एनएफआर) के अधिकारियों ने कहा कि दीमा हसाओ जिले में एक ट्रेन दुर्घटना का शिकार हुई है। इसमें कुछ लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। एक शख्स को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इंजन समेत आठ डिब्बे पटरी से उतरे

अधिकारियों ने बताया कि मुंबई जाने वाली अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस गुरुवार सुबह अगरतला से रवाना हुई थी। जैसे ही ट्रेन दोपहर करीब चार बजे लुमडिंग-बरदारपुर हिल सेक्शन के डिबालोंग रेलवे स्टेशन के पास पहुंची, तो अचानक ट्रेन का इंजन समेत आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में किसी के हताहत होने या गंभीर रूप से घायल होने की खबर नहीं है।
यह भी पढ़ें

Lawrence Bishnoi को Salman Khan ने दी बड़ी चुनौती, ‘माना आप बहुत ताकतवर हो लेकिन क्या अपने लोगों को…’


लुमडिंग-बदरपुर सिंगल लाइन सेक्शन पर ट्रेनों के परिचालन को स्थगित

उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे (एनएफआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कपिंजल किशोर शर्मा ने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने की जानकारी मिलने के बाद बचाव और बहाली कार्य तेज हो गया है। दुर्घटना राहत चिकित्सा ट्रेन को घटनास्थल पर मदद के लिए रवाना कर दिया गया है। इसके साथ ही लुमडिंग-बदरपुर सिंगल लाइन सेक्शन पर ट्रेनों के परिचालन को स्थगित कर दिया गया है। सीपीआरओ ने बताया कि लुमडिंग-बदरपुर सिंगल लाइन सेक्शन पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है। इसके साथ ही हेल्पलाइन नंबर 03674 263120, 03674 263126 जारी कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

Delhi Congestion Tax: अब दिल्ली में घुसते ही लगेगा टैक्स? जानें Odd-Even के बाद क्या प्लानिंग ला रही है आतिशी सरकार


ये ट्रेनें हुई रद्द

कपिंजल किशोर शर्मा ने बताया कि अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के कारण कई अन्य ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इनमें गुवाहाटी-न्यू जलपाईगुड़ी स्पेशल ट्रेन, रंगिया-सिलचर-रंगिया एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी-गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन और सिलचर-गुवाहाटी-सिलचर एक्सप्रेस शामिल हैं।

ये ट्रेन सेवाएं भी रहेगी प्रभावित

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, अगरतला-लोकमान्य तिलक ट्रेन के डिब्बों के पटरी से उतरने के कारण गुरुवार और शुक्रवार को मणिपुर, दक्षिणी असम, त्रिपुरा और मिजोरम के बीच ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहेंगी। बता दें कि बड़ी संख्या में एक्सप्रेस और लोकल ट्रेनें दीमा हसाओ जिले के अंतर्गत लुमडिंग-बरदारपुर पहाड़ी खंड के सिंगल ट्रैक से गुजरती हैं। ये लाइन मणिपुर, दक्षिणी असम, त्रिपुरा और मिजोरम को जोड़ती है।

हेल्पलाइन नंबर जारी

Hindi News / National News / Assam Train Derail: असम में ट्रेन हादसा, डिबालोंग में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, यात्रियों में मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो