scriptUP Politics: ‘जो अपराधियों से सरकार चलवाते थे, उनको एनकाउंटर से दुख होगा’, अखिलेश यादव के बयान पर मोहसिन रजा का पलटवार | UP politics BJP leader Mohsin Raza retaliated against Akhilesh Yadav statement in Anuj Pratap Singh encounter case | Patrika News
सुल्तानपुर

UP Politics: ‘जो अपराधियों से सरकार चलवाते थे, उनको एनकाउंटर से दुख होगा’, अखिलेश यादव के बयान पर मोहसिन रजा का पलटवार

UP Politics: सुल्तानपुर लूटकांड के आरोपी अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर को लेकर यूपी की ‌सियासत में उबाल है। पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे फर्जी बताया। अब भाजपा नेता मोहसिन रजा ने इसपर पलटवार किया है।

सुल्तानपुरSep 25, 2024 / 02:54 pm

Vishnu Bajpai

UP Politics: 'जो अपराधियों से सरकार चलवाते थे, उनको एनकाउंटर से दुख होगा', अखिलेश यादव के बयान मोहसिन रजा का पलटवार

UP Politics: ‘जो अपराधियों से सरकार चलवाते थे, उनको एनकाउंटर से दुख होगा’, अखिलेश यादव के बयान मोहसिन रजा का पलटवार

UP Politics: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 21 सितंबर को पुलिस ने अनुज प्रताप सिंह नाम के व्यक्ति का एनकाउंटर किया था। यह व्यक्ति 28 अगस्त को सुल्तानपुर में सर्राफा की दुकान में हुई लूट का अभियुक्त था। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर को फर्जी बताया था। इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मोहसिन रजा ने आईएएनएस से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी पर कई आरोप लगाए हैं। इसके बाद यूपी की सियासत में उबाल आ गया है।

पहले जानिए अखिलेश यादव ने क्या कहा था?

सपा अध्यक्ष और कन्नौज सांसद अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर लूट कांड मामले में अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंट पर दुख जताया। इसके साथ ही उन्होंने यूपी सरकार को कटघरे में खड़ा किया था। अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर लिखा “सबसे कमज़ोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं. किसी का भी फ़र्ज़ी एनकाउंटर नाइंसाफ़ी है। हिंसा और रक्त से उप्र की छवि को घूमिल करना उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है।”
यह भी पढ़ें

CM Yogi ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को दी श्रद्धांजलि, बोले- भाजपा मजबूती से कर रही देश का विकास

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगे लिखा “आजके सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएंगे। इसीलिए वो जाते-जाते उप्र में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि उप्र में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे। उप्र की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया है, भाजपाई उसी का बदला ले रहे हैं। जिनका ख़ुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं। निंदनीय!”

अब जानिए भाजपा नेता मोहसिन रजा ने क्या कहा?

उन्होंने कहा, “जो लोग अपराधियों के सहारे सरकार चलाते थे, या अपराधियों से सरकार चलवाते थे, उनको इस एनकाउंटर से दुख होगा। आप प्रदेश की 25 करोड़ जनता से पूछिए कि सीएम योगी की वजह से प्रदेश में कानून-व्यवस्था कितनी अच्छी हो गई है। आज प्रदेश के अपराधी जेल में हैं। जो जेल में नहीं हैं, राज्य की पुलिस उन्हें कहां पहुंचा रही है, यह आप सब जानते हैं।” उन्होंने आगे कहा कि अखिलेश यादव इसमें जाति, संप्रदाय ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए प्राइवेट डेवलपमेंट अथॉरिटी बना रखी है। इसमें परेशानी उनको है। जनता को कोई परेशानी नहीं है।

अपराधियों का सफाया करती रहेगी भाजपा

जनता के लिए भाजपा जो काम कर रही है, वह करती रहेगी। उत्तर प्रदेश में कोई अपराधी दुस्साहस नहीं कर सकता है। हमारा लॉ एंड ऑर्डर जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रहा है। इसी का नतीजा है कि राज्य में इंवेस्टर समिट, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हो रहे हैं। इससे लोगों के लिए रोजगार सृजित हो रहे हैं, विकास हो रहा है। सपा के लोग तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले लोग हैं। यह लोग अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए अपराधियों का महिमामंडन करते हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी में फिर से हुआ Encounter, पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार

लखनऊ में मंगलवार को 14 साल की बच्ची के साथ हुई दरिंदगी के मामले में उन्होंने कहा, “यह घटना बहुत दुखद है। मुझे लगता है कि ऐसे लोग दिमागी तौर पर एकदम पागल होते हैं। इन लोगों को आप इंसानों में नहीं जोड़ सकते हैं। ऐसे लोग हैवान होते हैं। इस पर कानून अपना काम करेगा। हमारी सरकार ऐसे लोगों को सख्त से सख्त सजा दिलाने का काम करेगी।

Hindi News/ Sultanpur / UP Politics: ‘जो अपराधियों से सरकार चलवाते थे, उनको एनकाउंटर से दुख होगा’, अखिलेश यादव के बयान पर मोहसिन रजा का पलटवार

ट्रेंडिंग वीडियो