script50 फीट ऊंचे टावर पर चढ़कर युवक ने लगाई फांसी, रस्सी टूटने से टावर में उलझा, ऐसे बची जान | Mentally Ill Youth Got Drunk Climbs 50 Feet High power towers In Fatehpur Sikar | Patrika News
सीकर

50 फीट ऊंचे टावर पर चढ़कर युवक ने लगाई फांसी, रस्सी टूटने से टावर में उलझा, ऐसे बची जान

फतेहपुर कस्बे में शनिवार शाम शराब के नशे में धुत्त एक मानसिक रूप से बीमार युवक ने बिजली टावर पर चढ़ गया।

सीकरJul 09, 2023 / 01:08 pm

Nupur Sharma

patrika_news_3_1.jpg

फतेहपुर/पत्रिका। फतेहपुर कस्बे में शनिवार शाम शराब के नशे में धुत्त एक मानसिक रूप से बीमार युवक ने बिजली टावर पर चढ़ गया। वह बिजली तारों के काफी नजदीक पहुंच गया था। टावर पर करीबन 50 फीट की ऊंचाई पर उसने रस्सी से फांसी लगा ली। रस्सी कमजोर होने के कारण टूट गई और युवक जमीन पर आता इससे पहले ही करीबन 40 फीट की ऊंचाई पर टावर में लगे वी शेप के जाल में फंस गया। कुछ युवाओं ने उसे टावर से नीचे उतारा और पुलिस को सूचना दी।


यह भी पढ़ें

यूडीएच मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी, सोशल मीडिया पर वायरल

पुलिस के अनुसार आकाश पुत्र ताराचंद जेआरजी सिनेमा हॉल के पीछे बंजारा बस्ती के पास स्थित 132 केवी के बिजली के टावर पर चढ गया। आसपास के लोगों ने उसे नीचे उतरने के लिए काफी समझाया परन्तु वह नहीं उतरा। उसने एक रस्सी से फांसी लगा ली। रस्सी कच्ची होने के चलते टूट गई और युवक नीचे गिरने से पहले ही टावर में वी शेप में बने लोहे के एंगल्स में फंस गया। इससे उसकी जान बच गई। कुछ युवा हिम्मत कर टावर पर चढे और नशे में धुत युवक को नीचे उतार कर लाए। युवक आकाश के पिता ताराचंद ने पुलिस को बताया कि उसका लडका मानसिक रूप से बीमार रहता है। एक बार पहले भी युवक ने आत्महत्या की कोशिश की थी। पुलिस ने पिता ताराचंद को युवक को मनोचिकित्सक के पास दिखाने की सलाह दी है।


यह भी पढ़ें

12 साल पहले ली 400 रुपए की रिश्वत, अब मिली ये सजा

दो बार दी मौत को मात
युवक आकाश करीबन 60 फीट ऊंचे टावर पर विद्युत तारों के बेहद नजदीक पहुंच गया। विद्युत विभाग के अधिकारियों के अनुसार 132केवी में बेहद उच्च स्तर का करंट प्रवाहित होता है और वो मनुष्य को करीबन पांच-छ फीट की दूरी से ही खींच लेता है। इस लाइन के करंट की चपेट में आने के बाद जीवित बचना असंभव है। युवक आकाश बिजली प्रवाह की रेंज में नहीं आया था। अधिकांश लोगों ने युवक के दो बार जान बचने को आश्चर्यजनक बताया।

https://youtu.be/Vq7S2do7lO8

Hindi News / Sikar / 50 फीट ऊंचे टावर पर चढ़कर युवक ने लगाई फांसी, रस्सी टूटने से टावर में उलझा, ऐसे बची जान

ट्रेंडिंग वीडियो