scriptमतगणना से पहले इंदौर में सट्टा बाजार ने बदला ट्रेंड | Patrika News
समाचार

मतगणना से पहले इंदौर में सट्टा बाजार ने बदला ट्रेंड

एग्जिट पोल से अलग राह पकड़ी, पढ़ें क्या है बड़ा कारण इंदौर. देशभर में एग्जिट पोल आने के बाद चुनावी सरगर्मी चरम है। 4 जून को ईवीएम से परिणाम आ जाएंगे। इसके पहले प्रत्याशियों की हार-जीत के साथ राजनीतिक दलों की सत्ता वापसी पर सट्टा बाजार भी अपने विश्लेषण के साथ मैदान में है। देशभर […]

इंदौरJun 03, 2024 / 08:42 pm

sachin trivedi

BJP

BJP Indore

एग्जिट पोल से अलग राह पकड़ी, पढ़ें क्या है बड़ा कारण

इंदौर. देशभर में एग्जिट पोल आने के बाद चुनावी सरगर्मी चरम है। 4 जून को ईवीएम से परिणाम आ जाएंगे। इसके पहले प्रत्याशियों की हार-जीत के साथ राजनीतिक दलों की सत्ता वापसी पर सट्टा बाजार भी अपने विश्लेषण के साथ मैदान में है। देशभर में भाजपा-कांग्रेस और उनके गठबंधनों की जीत-हार पर दांव लग रहे हैं तो मध्यप्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट पर सट्टा बाजार कुछ अलग ही कहानी लेकर चल रहा है। यहां, पार्टी या प्रत्याशी की जीत-हार नहीं, बल्कि चुनाव का एक और बड़ा फैक्टर सट्टा बाजार के रूख में सामने आ रहा है।
इंदौर में बड़े मार्जिन से जीत पर 40 पैसे का भाव
इंदौर में 29 अप्रैल को कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। जिसके बाद चुनाव एकतरफा हो गया। भाजपा प्रत्याशी की जीत तय हो गई, लेकिन सट्टा इस बात पर लग रहा है कि उनकी जीत का मार्जिन क्या होगा। सट्टा बाजार में भाजपा प्रत्याशी की 11 से 12 लाख मार्जिन से जीत पर 40 पैसे का भाव चल रहा है। यानी 1 लाख लगाने पर 1 लाख 40 हजार रुपए दिए जाएंगे। यहां हार और जीत पर सट्टा लाइन लगभग बंद कर दी गई है। हालांकि भाजपा की जीत के मार्जिन के साथ दूसरे नंबर के प्रत्यााशी पर दांव लगा है।
प्रदेश की कई सीटों पर खुले हैं रेट
चुनाव के आखिर आते-आते लोकल बाजार में छिंदवाड़ा पर सट्टा नहीं लग रहा है। हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह की राजगढ़, पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया की रतलाम और कांग्रेस से भाजपा में आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव वाली ग्वालियर सीटों के रेट खुले हैं, यहां भी भाजपा की ही जीत का अनुमान है। सट्टा मार्केट ने भाजपा की जीत पर ही रेट खोले हैं। रतलाम सीट पर भाजपा की जीत का रेट 7 पैसा है। यानी यदि जीत पर एक लाख रुपए का दांव लगाया तो बदले में एक लाख 7 हजार रुपए मिलेंगे।

Hindi News/ News Bulletin / मतगणना से पहले इंदौर में सट्टा बाजार ने बदला ट्रेंड

ट्रेंडिंग वीडियो