scriptइस बेहतरीन प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा Realme U1, बेकार नेटवर्क में भी होगी अच्छी वीडियो कॉलिंग | Realme U1 is launching with Helio P70 processor | Patrika News
मोबाइल

इस बेहतरीन प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा Realme U1, बेकार नेटवर्क में भी होगी अच्छी वीडियो कॉलिंग

अभी तक किसी भी फोन में ये प्रोसेसर इस्तेमाल नहीं किया गया है और इस फोन से पहले रियलमी 1 में हीलियो P60 प्रोसेसर इस्तेमाल किया जा चुका है।

Nov 25, 2018 / 12:22 pm

Vineet Singh

Realme U1

इस बेहतरीन प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा Realme U1, बेकार नेटवर्क में भी होगी अच्छी वीडियो कॉलिंग

नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme 28 नवंबर को अपना नया स्मार्टफोन Realme U1 लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन बेहद ही ख़ास है क्योंकि यह दुनिया का ऐसा पहला स्मार्टफोन होगा जो लेटेस्ट मीडियाटेक हीलियो पी70 मोबाइल प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि इस फोन के फीचर्स अभी तो लोगों के सामने नहीं आए हैं लेकिन इस फोन के हीलियो पी70 की खासियत के बारे में आज हम आपको इस खबर में बताने जा रहे हैं क्योंकि अभी तक किसी भी फोन में ये प्रोसेसर इस्तेमाल नहीं किया गया है और इस फोन से पहले रियलमी 1 में हीलियो P60 प्रोसेसर इस्तेमाल किया जा चुका है।
जानिए क्या है Helio P70 प्रोसेसर की ख़ासियत

आपको बता दें कि Helio P70 प्रोसेसर को AI यानि आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस को सपोर्ट करने के लिए बनाया गया है। इसका मतलब ये है कि AI से जुड़े जितने भी काम है वो बेहतरीन तरीके से होंगे। अगर आप अपने स्मार्टफोन में वीडियो कॉलिंग करते हैं तो ये प्रोसेसर आपके वीडियो कॉलिंग के एक्सपीरियंस को बढ़ा देगा और अगर आपके स्मार्टफोन में नेटवर्क अगर ठीक से भी नहीं आ रहा है तो फोन में आपका वीडियो इंटरप्ट नहीं होगा क्योंकि कम बैंडविद में भी इस फोन में बेहतरीन वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरियंस मिलता है।
अकसर स्मार्टफोन चलाते या फिर इसे चार्ज करते समय गर्म हो जाते हैं लेकिन Realme U1 के साथ ऐसी कोई भी समस्या पेश नहीं आएगी क्योंकि Helio P70 प्रोसेसर किसी भी तरह का लोड पड़ने पर भी अच्छी और स्मूथ तरीके से काम करता है जिससे ये स्मार्टफोन गर्म नहीं होता है। Realme U1 में आपको इस प्रोसेसर की वजह से बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस भी मिलेगा। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन काफी कम बैटरी का इस्तेमाल करता है इसलिए इसे जल्दी-जल्दी चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
हीलियो प्रोसेसर की एक और खासियत यह भी है कि इसमें AI से जुड़े हुए एप्लिकेशन अच्छी तरह से कमा करते हैं और ये स्मार्टफोन किसी भी अन्य स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर दे सकता है। आपको बता दें कि Realme U1 का हीलियो 70 प्रोसेसर स्नैपड्रैगन को कड़ी टक्कर देगा ऐसे में ये स्मार्टफोन खरीदना आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

Hindi News / Gadgets / Mobile / इस बेहतरीन प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा Realme U1, बेकार नेटवर्क में भी होगी अच्छी वीडियो कॉलिंग

ट्रेंडिंग वीडियो