scriptPetrol Diesel Price Today : पेट्रोल के दाम में मामूली बढ़त, डीजल 11 पैसे प्रति लीटर महंगा | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 7th Jan 2020 | Patrika News
बाजार

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल के दाम में मामूली बढ़त, डीजल 11 पैसे प्रति लीटर महंगा

पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की मामूली बढ़त
डीजल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
लगातार छह दिनों में बढ़ रहे हैं पेट्रोल डीजल के दाम

Jan 07, 2020 / 07:50 am

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 7th Jan 2020

नई दिल्ली। नए साल का आज 7वां दिन है और लगातार 6 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel price today ) में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। मंगलवार को भी पेट्रोल के दाम ( petrol price today ) 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में और ज्यादा इजाफा देखने को मिल सकता है। इसका कारण है यूएस ईरान टेंशन ( us Iran tension ) के बीच क्रूड ऑयल के दाम ( crude oil price ) में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। सोमवार को भी क्रूड ऑयल के दाम 70 डॉलर पार गए थे। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में क्रूड ऑयल 75 डॉलर के लेवल को पार सकता है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज पेट्रोल और डीजल के दाम कितने चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- 2020 में Crude Oil की कीमतों पर नहीं चल पाएगा Trump Card

पेट्रोल की कीमत में मामूली बढ़त
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली समेत कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 75.74, 78.33, 81.33 और 78.69 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि 6 दिनों से लगातार पेट्रारेल के दाम में इजाफा देखने को मिल रहा है। इस दौरान पेट्रोल देश की राजधानी दिल्ली में 60 पैसे प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः- ईरान के हाथों में है दुनिया की इकोनाॅमी को हिलाने की ताकत!

डीजल के दाम में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 68.79, 71.15 और 72.69 रुपए प्रति लीटर देखने को मिला है। वहीं मुंबई में डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद यहां पर दाम 72.14 रुपए प्रति लीटर हो चुका है। आपको बता दें कि लगातार 6 दिनों के इजाफा के बाद डीजल देश की राजधानी दिल्ली में 80 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो चुका है।

Hindi News / Business / Market News / Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल के दाम में मामूली बढ़त, डीजल 11 पैसे प्रति लीटर महंगा

ट्रेंडिंग वीडियो