scriptहाथरस हादसे के भोले बाबा का जन्मदिन आज, आश्रम पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा | Bhole Baba of Hathras accident birthday today tight police security at Mainpuri ashram | Patrika News
मैनपुरी

हाथरस हादसे के भोले बाबा का जन्मदिन आज, आश्रम पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा

Bhole Baba: पुलिस ने भोले बाबा के आश्रम के चारों तरफ कड़े सुरक्षा इंतजाम किए है। आज भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि का जन्मदिन है।

मैनपुरीJul 14, 2024 / 09:38 am

Sanjana Singh

Bhole Baba

Bhole Baba

Bhole Baba: हाथरस भगदड़ कांड से चर्चा में आए भोले बाबा का आज यानी 14 जुलाई को जन्मदिन है। ऐसे में मैनपुरी में कस्बा स्थित रामकुटीर आश्रम पर भीड़ न उमड़े, कोई समस्या न पैदा हो, इसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। शनिवार को आश्रम पर सन्नाटा पसरा रहा। आश्रम की चारदीवारी के आवास पुलिस गश्त करती रही ताकि कोई भी व्यक्ति दीवार पर चढ़कर अंदर प्रवेश न करने पाए। 
भोले बाबा के रामकुटीर आश्रम पर शनिवार को पुलिस ने चौकसी बरती। बिछवां पुलिस के साथ अन्य थानों की पुलिस भी आश्रम की सुरक्षा में लगी रही। हाथरस कांड के बाद से ही यहां बाबा के होने की चर्चाएं हैं। घटना के बाद से ही भोले बाबा के समर्थक और अनुयायी बिछवां आश्रम पर पहुंच रहे हैं। 

हाथरस हादसे के बाद आश्रम पर मिली थी बाबा की लोकेशन

आश्रम पर ही हाथरस कांड के बाद बाबा की अंतिम लोकेशन मिली थी। हालांकि इसके बाद बाबा ने एक वीडियो जारी कर हाथरस की घटना पर व्यथित होने की बात कही, साथ ही कहा कि उन्हें इस घटना में जो भी जिम्मेदार हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। अब सवाल यह है कि 13 दिन बाद भी बाबा का कोई पता क्यों नहीं चल रहा, या फिर यूं कहें कि बाबा छिपे हुए क्यों हैं।
यह भी पढ़ें

नोएडा में महंगा हुआ जमीन खरीदना, 15 साल में चार गुना बढ़ी कीमत

बाबा के समर्थक कर रहे तैयारियां

आज रविवार को बाबा का जन्मदिन मनाने की तैयारी उनके अनुयायी कर रहे हैं। एक अनुयायी ने बताया कि बिछवां आश्रम पर भी कार्यक्रम होगा लेकिन जिस तरह पुलिस ने इंतजाम कर रखे हैं उससे लग नहीं रहा है कि आश्रम पर किसी भी तरह का कोई कार्यक्रम होने दिया जाएगा। एक सेवादार ने बताया कि बाबा ने अपना जन्मदिन हाथरस कांड के चलते नहीं मनाने का फैसला भी किया है लेकिन बाबा के समर्थक उनका जन्मदिन मनाने और न मनाने के फेर में उलझे हुए हैं।

Hindi News/ Mainpuri / हाथरस हादसे के भोले बाबा का जन्मदिन आज, आश्रम पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो